नौ मार्च से गुलजार हो जाएंगे बुढ़वल रूट के स्टेशन

सीतापुर-गोरखपुर रेल प्रखंड पर भी लौटेगी रौनक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 11:51 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 11:51 PM (IST)
नौ मार्च से गुलजार हो जाएंगे बुढ़वल रूट के स्टेशन
नौ मार्च से गुलजार हो जाएंगे बुढ़वल रूट के स्टेशन

सीतापुर : नौ मार्च से महमूदाबाद का रेलवे स्टेशन गुलजार होने जा रहा है। गोरखपुर से सीतापुर तक एक्सप्रेस ट्रेन इस रूट पर चलने जा रही है। यह ट्रेन सभी छोटे-बड़े प्लेटफार्म पर रुकेगी। जिससे यात्रियों को अपने गंतव्यों तक पहुंचने में आसानी होगी। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे स्टेशन को सजाया-संवारा जा रहा है।

नौ मार्च से गोरखपुर-सीतापुर मार्ग पर 05093 ट्रेन शुरू की जा रही है। यह ट्रेन गोरखपुर से सुबह छह बजे छूटेगी, जो तीन दर्जन से अधिक छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकते हुए दोपहर 1.24 बजे महमूदाबाद पहुंचेगी। दो मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन सीतापुर के लिए प्रस्थान किया करेगी। दोपहर 3.05 बजे सीतापुर पहुंचेगी। 05094 ट्रेन सीतापुर से वापस गोरखपुर के लिये चलेगी, जो शाम पांच बजे महमूदाबाद पहुंचेगी। वैसे अभी तक इस रूट पर रक्सौल-आनंद बिहार ट्रेन चलती है, जो सुबह चार बजे और रात आठ बजे महमूदाबाद रुकती है। इससे दैनिक यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पाता। दिन में रेल शुरू होने के बाद यह स्टेशन यात्रियों से गुलजार हो जाएगा। रोजाना न्यायिक, चिकित्सीय, कार्यालय, स्कूली यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। महमूदाबाद रेलवे स्टेशन यात्रियों के लिये तैयार हो रहा है। स्टेशन का रंग-रोगन कराकर उसे सजाया जा रहा है। साफ-सफाई और नवनिर्माण भी कराया जा रहा है। यात्रियों पर बढ़ेगा किराये का बोझ

नौ मार्च से शुरू हो रही ट्रेन में यात्रियो पर किराये का बोझ बढ़ेगा। फिलहाल गोरखपुर-सीतापुर एक्सप्रेस रेल से यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिये एक्सप्रेस रेल की दर से किराया वहन करना पड़ेगा, जो कि सामान्य ट्रेन की अपेक्षा अधिक है। हालांकि यह ट्रेन क्षेत्र के सभी छोटे-बड़े प्लेटफार्म पर रुकेगी, पर यात्रियों को भारी भरकम किराया देना पड़ेगा। किराये की नई सूची भी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर चस्पा कर दी गई है।

वर्जन

स्टेशन की साफ-सफाई की जा चुकी है। यात्रियों के स्वागत के लिये नये कलेवर में प्लेटफार्म पूरी तरह से तैयार है।

- राहुल कुमार, अधीक्षक

chat bot
आपका साथी