सड़क पर खड़ी बसों की भीड़ से लग रहा जाम

बुधवार दोपहर एक बजे रोडवेज बस अड्डा के बाहर हाईवे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 11:21 PM (IST)
सड़क पर खड़ी बसों की भीड़ से लग रहा जाम
सड़क पर खड़ी बसों की भीड़ से लग रहा जाम

सीतापुर : बुधवार दोपहर एक बजे रोडवेज बस अड्डा के बाहर हाईवे पर जाम लगा था। रोडवेज बसें हाईवे पर खड़ी थीं। वहीं, चालक-परिचालक लखनऊ व लखीमपुर की सवारियों को आवाज लगा रहे थे। पीछे से रास्ता पाने को अन्य वाहन हॉर्न पर हॉर्न बजा रहे थे। वहीं, ई-रिक्शा की भी भीड़ जमा हो गई थी।

राहगीरों को पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा था। वैसे यह माहौल रोडवेज बस अड्डा के पास कोई नया नहीं है। इसी तरह यहां हर रोज पूरे दिन जाम इसी तरह का ही माहौल रहता है। बुधवार दोपहर हाईवे पर खड़े होकर सवारियां भर रही बसों में गोला, कैसरबाग डिपो की बसें थीं। पूछने पर चालक-परिचालक ने कहा, बस अड्डा के अंदर सवारियां नहीं मिलती है। इसलिए वह लोग सड़क पर बस खड़ी कर सवारियां तलाशते हैं। इसका एक कारण परिचालकों ने ये भी बताया कि डग्गामार वाहन बस अड्डा के बाहर से सवारियां पकड़ ले जाते हैं। कभी-कभी निजी वाहन बस अड्डा के बाहर लाकर सवारियां भर ले जाते हैं। हालांकि इस मामले में एआरएम विमल राजन ने कहा, सवारियां बस अड्डा के अंदर आती नहीं हैं। बाहर हाईवे पर खड़े होकर साधन को तलाशती हैं, इसलिए चालक-परिचालक बसों को बाहर हाईवे पर ही खड़ी कर सवारियां भरते हैं। रास्ता पाने को बसों के पीछे के वाहन हॉर्न पर हॉर्न बजा रहे थे, पैदल निकलना भी मुश्किल। जाम लगने से जमा हो गए ई-रिक्शा, कब्जे वाले फुटपाथ पर भी नहीं मिल रहा था रास्ता। जगह जगह फैली गंदगी

बेहटा: क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुडीला में जगह जगह गंदगी की बजबजाती नालियां है व सड़को के किनारे कूड़े के ढेर लगे हैं। संदीप कुमार, सुबकरन मौर्या, सुनील अवस्थी ने बताया कि नाली की सफाई कभी भी नहीं की जा रही है। सड़कों के किनारे कूड़ा व कीचड़ होने के कारण निकलना भी मुश्किल होता है। लोग फिसल कर गिरकर चोटिल भी होते हैं। लोगों ने सफाई कार्य कराने की मांग की है। (संसू)

chat bot
आपका साथी