दबिश के दौरान दारोगा-सिपाहियों ने घर में घुस की तोड़फोड़

ड्डह्लह्लड्डष्द्म श्रठ्ठ द्धश्रद्वद्गड्डह्लह्लड्डष्द्म श्रठ्ठ द्धश्रद्वद्गड्डह्लह्लड्डष्द्म श्रठ्ठ द्धश्रद्वद्ग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Dec 2019 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 06:10 AM (IST)
दबिश के दौरान दारोगा-सिपाहियों ने घर में घुस की तोड़फोड़
दबिश के दौरान दारोगा-सिपाहियों ने घर में घुस की तोड़फोड़

सीतापुर : संदना इलाके के भिखनापुर गांव में दबिश देने गई पुलिस पर परिवार ने घर में घुसकर अभद्रता और तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। परिवार ने एसपी दफ्तर पहुंचकर शिकायत की है। एएसपी ने मामले में जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

गांव की रामबेटी पत्नी परमेश्वर मंगलवार को पुलिस कार्यालय परिवार के साथ पहुंची। एसपी की गैर मौजूदगी में एएसपी साउथ महेंद्र प्रताप सिंह को पत्र सौंपा। महिला ने बताया कि बिलहरी चौकी इंचार्ज अवधेश श्रीवास्तव, दो सिपाहियों के साथ घर पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर छप्पर गिरा दिया। आरोप है कि पांच हजार रुपये भी लूट लिए। महिला की साड़ी खीचते हुए जमीन पर गिरा दिया। लात-घूसों से जमकर पिटाई भी कर दी। घटना की सूचना पाकर ग्रामीण आ गए। इसके बाद पुलिसकर्मी धमकी देते हुए मौके से चले गए। महिला का कहना है कि गांव के ही कुछ लोगों से पेशबंदी में उनके पुत्र लवकुश और गांव के सीताराम आदि पर मारपीट, बलवा का केस दर्ज है। महिला की मानें तो दोनों लोग सूरत में काम कर रहे हैं। दारोगा लगातार उन्हें बुलाने का दबाव बना रहे थे। दारोगा के अलावा विपक्षियों पर भी मारपीट का आरोप लगाया है।

मारपीट के मामले में जमानत न कराने पर नोटिस लेकर आरोपितों के घर गया था। इसके बाद हम चले आए थे। बाद में महिलाओं ने खुद तोड़फोड़ की। इसमें रामशाला का प्रधान भी शामिल है। आरोप निराधार और बेबुनियाद हैं।

अवधेश श्रीवास्तव, चौकी इंचार्ज बिलहरी

सीओ को जांच के आदेश

ग्रामीणों ने मिलकर मारपीट-तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। इसकी जांच सीओ मिश्रिख को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट में आरोप सही पाए जाने पर दारोगा-सिपाहियों पर कार्रवाई की जाएगी।

महेंद्र प्रताप सिंह, एएसपी साउथ

chat bot
आपका साथी