98 और मिले कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 87 स्वस्थ

शहर के अलग-अलग मुहल्लों में मिले हैं 66 संक्रमित। मिश्रिख बिसवां सांडा महमूदाबाद में भी पाए गए संक्रमित।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 11:06 PM (IST)
98 और मिले कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 87 स्वस्थ
98 और मिले कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 87 स्वस्थ

सीतापुर : घबराने की नहीं, बस सावधान रहने की जरूरत है। कोविड बचाव नियमों का पालन करें और कोरोनारोधी वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिले में संक्रमितों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हो गई है। सात दिन होम आइसोलेशन के बाद मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। दोबारा जांच की जरूरत भी नहीं पड़ रही है।

मंगलवार को जिले में 98 संक्रमित मिले हैं और ठीक होने वालों की संख्या 87 है। एक दिन पहले यह संख्या 37 थी। मंगलवार को स्वस्थ होने वाले संक्रमितों का आंकड़ा दो गुना हो गया। वहीं जिले में सक्रिय केसों की संख्या अब 496 हो गई है।

सीएमओ डा. मधु गैरोला ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट सौ फीसद है। सात दिन होम आइसोलेशन में संक्रमित स्वस्थ हो रहे हैं। बचाव नियमों का पालन करें और वैक्सीनेशन जरूर कराएं।

जज कालोनी और पीएसी में मिले अधिक संक्रमित :

मंगलवार को प्राप्त हुई जांच रिपोर्ट में जज कालोनी में सात संक्रमित मिले हैं। वहीं पीएसी 11 बटालियन में पाए जाने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 है। इसके अलावा सिविल लाइन, काशीराम कालोनी, दुर्गापुरवा, हरदोई रोड, सुदामापुरी, विजयलक्ष्मीनगर, सदर बाजार मुहल्लों में संक्रमित मिले हैं। बिसवां, मिश्रिख, सांडा, रेउसा, महमूदाबाद, कमलापुर इलाके में भी संक्रमित मिले हैं।

दौलतपुर में 14 मिले संक्रमित

मिश्रिख इलाके में संक्रमितों की संख्या 47 हो गई है। सबसे अधिक 14 संक्रमित कस्बे के दौलतपुर में हैं। इसके अलावा आसपास गांवों में भी कई संक्रमित हैं। संक्रमितों का आंकड़ा तो बढ़ रहा है। वहीं, जिन मुहल्लों में संक्रमित हैं, वहां बैरीकेडिग व दवा का छिड़काव नहीं कराया जा रहा। सीएचसी अधीक्षक डा. आशीष सिंह ने बताया कि संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया। दवा वितरित कराई गई है। बैरीकेडिग की जिम्मेदारी नगरपालिका की है। नगर पालिका ईओ आरपी सिंह ने बताया कि संक्रमित कहां मिले हैं, स्वास्थ्य विभाग हमें इसकी जानकारी नहीं दे रहा।

एसडीएम मिश्रिख मिथिलेश त्रिपाठी ने बताया कि कस्बे में कहां-कहां कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सीएचसी अधीक्षक से जानकारी मांगी गई है। संक्रमितों के घर के पास 25 मीटर पर बैरीकेडिग कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी