बाइक पर तीन सवारी चले तो दर्ज होगा मुकदमा : डीएम

जिलाधिकारी संजीव रंजन व पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विशेष सड़क सुरक्षा माह के तैयारी की संयुक्त समीक्षा की। लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा। बाइक पर तीन सवारी चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 May 2022 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2022 11:00 PM (IST)
बाइक पर तीन सवारी चले तो दर्ज होगा मुकदमा : डीएम
बाइक पर तीन सवारी चले तो दर्ज होगा मुकदमा : डीएम

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी संजीव रंजन व पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विशेष सड़क सुरक्षा माह के तैयारी की संयुक्त समीक्षा की। लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा। बाइक पर तीन सवारी चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि बाइक सवार बिना हेलमेट के कत्तई न चलें, नहीं तो मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिले में हो रही दुर्घटनाओं पर जिलाधिकारी ने चिता जाहिर की है। कहा है कि अभिभावकों का भी यह फर्ज है कि वह देखें के उनके पाल्य बिना हेलमेट के बाइक लेकर न निकलें। डीएम ने कहा आपस में सामंजस्य स्थापित करते हुये सुरक्षा के ²ष्टिकोण से अभियान संचालित किया जाए। बाइक पर चलने वालों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया जाए। चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट की उपयोगिता बताएं। जो वाहन चालक नियमों का पालन नहीं करता है उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। यात्री वाहनों में निर्धारित सीमा से अधिक सवारी लेकर चलने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा नशे की स्थिति में वाहन चलाने के अपराध में कार्रवाई की जाएगी। स्कूली बच्चों की यातायात संबंधित निबंध प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएगी। संचालन एआरटीओ आशुतोष कुमार शुक्ला ने किया। एडीएम उमाशंकर, एसडीएम शोहरतगढ़ उत्कर्ष श्रीवास्तव, डुमरियागंज प्रदीप कुमार, बांसी प्रमोद कुमार,, इटवा अभिषेक पाठक, सीओ सदर प्रदीप कुमार यादव, शोहरतगढ़ हरिश्चंद्र, डीआइओएस अवधेश नारायण मौर्या,बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं में साड़ी वितरित

सिद्धार्थनगर : बाल विकास परियोजना कार्यालय उसका बाजार में बुधवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं , मिनी आंगनबाड़ी एवं सहायिकाओं में साड़ी वितरित किया गया। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रामसुरेश चौहान ने कहा कि गर्भवती महिलाओं, धात्री माताओं व कम आयु वर्ग के बच्चों की देखभाल, टीकाकरण आदि की जिम्मेवारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं पर है। केंद्र व सूबे की सरकार समाज के अंतिम वर्ग के लोगों के कल्याण में लगी है और इन लोगों तक सरकारी सुविधाओं का शतप्रतिशत लाभ पहुंचाने में जुटी है। सीडीपीओ भानु प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार के मंशानुरूप योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी