चार टैंकर अल्कोहल बरामद, बिहार ले जाने की थी तैयारी

हरियाणा के अंबाला से लाई जा रही चार टैंकर अल्कोहल को आबकारी टीम ने बरामद किया है। आरोपितों के पास से मौजूद कागजातों के आधार पर उसे नेपाल के रास्ते सोनौली ले जाने की तैयारी थी। आबकारी टीम को आरोपितों से जानकारी मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Sep 2018 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 03 Sep 2018 11:45 PM (IST)
चार टैंकर अल्कोहल बरामद, बिहार ले जाने की थी तैयारी
चार टैंकर अल्कोहल बरामद, बिहार ले जाने की थी तैयारी

सिद्धार्थनगर : हरियाणा के अंबाला से लाई जा रही चार टैंकर अल्कोहल को आबकारी टीम ने बरामद किया है। आरोपितों के पास से मौजूद कागजातों के आधार पर उसे नेपाल के रास्ते सोनौली ले जाने की तैयारी थी। आबकारी टीम को आरोपितों से जानकारी मिली है। अल्कोहल को नेपाल के रास्ते बिहार भेजने की योजना थी। टीम ने बरामद एक लाख बल्क लीटर अल्कोहल के साथ 10 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन में जुटी है। टीम का कहना है कि इस अल्कोहल से कोई भी शराब तैयार की जा सकती है। आरोपित नेपाल के रास्ते बिहार में शराब की खेप पहुंचाते हैं।

सायं करीब साढ़े छह बजे आबकारी अधिकारी आर.पी.¨सह टीम को जानकारी मिली कुछ व्यक्ति अंबाला डिस्टलरी से बड़े पैमाने पर अल्कोहल की सप्लाई विभिन्न जिलों में करते हैं। इससे नकली शराब तैयार की जाती है। अल्कोहल की खेप बिहार भेजी जाती है। ताकि वहां आसानी से कोई भी शराब तैयार की जा सके। वह अल्कोहल की खेप लेकर जा रहे हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने आबकारी निरीक्षक क्षेत्र एक शिखर श्रीवास्तव, डुमरियागंज आबकारी निरीक्षक गौरव चंद्र समेत हमराहियों को सघन चे¨कग के लिए लगा दिया। सदर थाना क्षेत्र के परसा गोदाम व पकड़ी के बीच चार टैंकर जाता दिखा तो टीम को कुछ संदेह हुआ। छानबीन के दौरान टैंकर से एक लाख बल्क लीटर(इएनए ब्रांड) अल्कोहल बरामद हुआ। टीम के मुताबिक इसमें सन्निहित राजस्व लगभग छह करोड़ है। टीम ने टैंकर पर मौजूद चालक समेत दस आरोपितों को हिरासत में लिया है। वह टैंकर को लेकर उस्का बाजार थाने में पहुंच गई है। वहां मामले की छानबीन चल रही है। क्षेत्र एक के निरीक्षक शिखर श्रीवास्तव के मुताबिक यह पूरी तरह से फर्जी अभिलेखों पर अंबाला डिस्टलरी से कागज सोनौली का दिखा रहे हैं। मामला पूरी तरह संदिग्ध है। इनके पास कोई रूट चार्ज नहीं है। आरोपितों में सामेन्द्र ¨सह, सांता ¨सह, जोगेन्द्र ¨सह, राजकुमार, ब्रह्मपाल ¨सह, गो¨वद प्रसाद, टेक प्रसाद, कृष्ण बहादुर, दिनेश शामिल हैं। इनके मुताबिक अतम उल्लास ¨सह, गौतम मल्होत्रा, गौरव मल्होत्रा डिस्टलरी ओनर हैं।

chat bot
आपका साथी