कड़ी धूप में भी अनुशासित सिपाही की तरह डटे रहे कर्मचारी

सुगम चुनाव-2019 के तहत एक भी मतदाता वंचित न रहे इसकी तैयारी में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। बीएसए कार्यालय मैदान में जागरूकता अभियान के तहत कड़ी धूप में भी कर्मचारी अनुशासित सिपाही की तरह डटे रहे। सुबह आठ से साढ़े दस बजे तक कर्मचारियों के लिए यह आयोजन किसी योगा कार्यक्रम से कम नहीं था

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 11:13 PM (IST)
कड़ी धूप में भी अनुशासित सिपाही 
की तरह डटे रहे कर्मचारी
कड़ी धूप में भी अनुशासित सिपाही की तरह डटे रहे कर्मचारी

सिद्धार्थनगर : सुगम चुनाव-2019 के तहत एक भी मतदाता वंचित न रहे, इसकी तैयारी में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। बीएसए कार्यालय मैदान में जागरूकता अभियान के तहत कड़ी धूप में भी कर्मचारी अनुशासित सिपाही की तरह डटे रहे। सुबह आठ से साढ़े दस बजे तक कर्मचारियों के लिए यह आयोजन किसी योगा कार्यक्रम से कम नहीं था।

इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में छह विभागों के 5150 कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया था। इसके इतर भी कुछ लोग शामिल हुए थे। कुछ ऐसे भी थे, जो निर्धारित ड्रेस कोड नहीं थे, जिनका प्रशासन ने स्वागत किया, लेकिन तमाशबीन रहे। आयोजकों को इस कार्यक्रम को कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। कर्मचारियों ने स्वीप का प्रतीकात्मक चिन्ह (लोगो) बनाया। 12 भाग में श्रृंखला विभाजीत थी। जिसकी जिम्मेदारी विभागाध्यक्षों को नोडल अधिकारी के तौर पर सौंपी गई थी। पंचायत राज विभाग के एक हजार कर्मचारियों ने भाग लिया था। इनको स्लाट नंबर नौ, दस, 11 व 12 आवंटित था। बेसिक शिक्षा के दो हजार शिक्षकों के लिए स्लाट नंबर पांच व छह निर्धारित। राजस्व विभाग के 750 कर्मियों को स्लाट सात व आठ, माध्यमिक शिक्षा के 550 कर्मचारियों को एक व दो और मनरेगा के 750 को तीन व चार खाने में तैनाती थी। कृषि विभाग के 100 कर्मियों को आरक्षित रखा गया था।

chat bot
आपका साथी