ठंड के बावजूद किशोरों में दिखा उत्साह, 510 को लगा टीका

कड़ाके की ठंड और रविवार अवकाश का दिन होने के बाद भी बड़ी संख्या में आज किशोर विभिन्न स्थानों पर आयोजित शिविरों में पहुंचे और कोविड टीकाकरण कराया। कुल 13 स्थानों पर लगाए गए कैंप में 15 से 17 वर्ष के 510 किशोरों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 11:28 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 11:28 PM (IST)
ठंड के बावजूद किशोरों में दिखा उत्साह, 510 को लगा टीका
ठंड के बावजूद किशोरों में दिखा उत्साह, 510 को लगा टीका

सिद्धार्थनगर : कड़ाके की ठंड और रविवार अवकाश का दिन होने के बाद भी बड़ी संख्या में आज किशोर विभिन्न स्थानों पर आयोजित शिविरों में पहुंचे और कोविड टीकाकरण कराया। कुल 13 स्थानों पर लगाए गए कैंप में 15 से 17 वर्ष के 510 किशोरों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

पहले विद्यालयों में किशोरों का टीकाकरण कराया गया। शनिवार से गांवों में इसका आयोजन शुरू हुआ तो ऐसा नहीं लग रहा था, इसमें अपेक्षित सफलता मिलेगी, पर आज छुट्टी के दिन और कड़ाके की ठंड में भी किशोर आगे आए और कैंप में पहुंचकर वैक्सीनेशन कराया। महादेव घुरहू में 30, मल्हवार में 38, पिपरी लंगड़ी में 50, सीएचसी पर 10, मदरसा मोहम्मद पर 37, बेलहसा सिकरी में 40, खड़सरी में 35, खखरा में 50, पतिला में 50, पोखर भिटवा में 40, कोटखास में 70, केसार में 30 और डबरा में 30 किशोरों को टीका लगाया गया। मंजू सिंह, अनुपमा, प्रगति, नीतू प्रजापति, अंजनी, श्रंखला, रेखा सिंह, रजनी पाल, प्रियंका, हरिशंकर, रीना, रोजी यादव, नंदावती आदि स्वास्थ्य कर्मियों ने सक्रिय भूमिका निभाई। ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अनिल यादव ने बताया कि रविवार को अवकाश के बाद भी उच्चाधिकारियों के निर्देश पर 13 स्थानों पर शिविर लगाए गए। खराब मौसम के बाद भी टीकाकरण की स्थिति बेहतर रही। आगे भी विभिन्न गांवों में प्लान के हिसाब से वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाया जाएगा। 53 मिले कोरोना संक्रमित, 2829 कीे रिपोर्ट निगेटिव सिद्धार्थनगर: कोरोना संक्रमण की रफ्तार जनपद में तेजी से बढ़ने लगी है। कोविड नियमों का पालन कड़ाई से नहीं हो रहा है। इसका असर जनपद में देखने को मिल रहा है। रविवार को 2872 लोगों की रिपोर्ट आई। इसमें 53 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 36 पुरुष व 17 महिलाएं शामिल हैं। 2819 की रिपोर्ट निगेटिव रही। एक्टिव केसों की संख्या 306 पहुंच गई है। 15 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

पाजिटिव मिले 17 लोग सर्दी, बुखार और जुकाम से पीड़ित थे। जांच में यह संक्रमित पाए गए। खेसरहा ब्लाक के दो लोग यात्रा के दौरान कोरोना पाजिटिव हुए। शेष लोग संक्रमितों के संपर्क में आने पर पाजिटिव हो गए। इनमें उसका सीएचसी प्रभारी, सीएचसी तिलौली में तैनात दो चिकित्सक समेत चार लोग, वन विभाग कालोनी में रहने वाला एक वनकर्मी, जलनिगम, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी भी कोरोना पाजिटिव निकले हैं। सीएमओ डा. अनिल कुमार चौधरी ने बताया कि डुमरियागंज, इटवा,शोहरतगढ़, उसका बाजार में एक-एक, जोगिया 11, खेसरहा तीन, लोटन दो,मिठवल पांच और नौगढ़ में 27 लोग संक्रमित मिले हैं।

chat bot
आपका साथी