पुलिस तक पहुंची मुनाफाखोरी की 21 शिकायतें

कोरोना को लेकर हुए लाकडाउन के बाद मुनाफाखोरों ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। आपदा के इस समय में वह सामान की जमाखोरी करने के साथ ही ऊंचे दामों पर बेचने लगे हैं। रोजमर्रा के सामानों का दाम आसमान छूने लगा है। बाजार से मास्क सैनिटाइजर और स्प्रिट गायब हो गए हैं। वहीं आटा दाल और चावल के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हुई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 10:11 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 10:11 PM (IST)
पुलिस तक पहुंची मुनाफाखोरी की 21 शिकायतें
पुलिस तक पहुंची मुनाफाखोरी की 21 शिकायतें

सिद्धार्थनगर : कोरोना को लेकर हुए लाकडाउन के बाद मुनाफाखोरों ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। आपदा के इस समय में वह सामान की जमाखोरी करने के साथ ही ऊंचे दामों पर बेचने लगे हैं। रोजमर्रा के सामानों का दाम आसमान छूने लगा है। बाजार से मास्क, सैनिटाइजर और स्प्रिट गायब हो गए हैं। वहीं आटा, दाल और चावल के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हुई है। सब्जी भी आम लोगों की पहुंच से दूर होने लगी है। इसको लेकर प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। सभी तहसीलों में टीम का गठन किया है, जो शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करेगी।

प्रशासन के साथ ही यूपी 112 के पास मुनाफाखोरों की शिकायतें पहुंच रही है।

मंगलवार देर शाम से लेकर बुधवार दोपहर तक 112 नंबर पर कुल 21 शिकायतें दर्ज की गई थी। इनमें कोरोना के संदिग्ध व बढ़े मूल्य पर सामान की बिक्री की शिकायत शामिल हैं। मुनाफाखोरी के मामलों में यूपी 112 की पीआरवी ने आरोपित को संबंधित थाना के सुपुर्द किया है।

..

केस एक

त्रिलोकपुर थाना व बाजार निवासी अमित ने 112 नंबर पर शिकायत दर्ज कराई कि एक दवा का दुकानदार मास्क की कालाबाजारी कर रहा है। गोदाम में मास्क का भंडारण करने के बाद ऊंचे दामों पर बेच रहा है। अगर कोई व्यक्ति इसका विरोध कर रहा है तो वह मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं।

..

केस दो

चिल्हिया थाना व बाजार निवासी एक व्यक्ति ने 112 नंबर पर सूचना दी थी कि किराना के दुकानदार खाद्यान्न को महंगे दामों पर बेच रहे हैं। स्थानीय बाजार का निवासी होने के कारण मेरी पहचान गुप्त रखी जाए। मूल्य को लेकर अगर विरोध किया जाए तो दुकानदार झगड़ा करने पर उतारू हो जा रहे हैं।

..

इनसे भी कर सकते हैं शिकायत

शासन के निर्देश पर प्रशासन ने सभी तहसीलों में तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है। इसमें संबंधित एसडीएम के साथ एआरओ व सचिव मंडी समिति को नामित किया गया है। एसडीएम सदर उमेश चंद्र निगम (9454415936), बांसी शिवमूर्ति सिंह (9454415937), डुमरियागंज त्रिभुवन (9454415938), इटवा विकास कश्यप (9454415939) और शोहरतगढ़ अनिल कुमार (9454415940) से भी शिकायत कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी