बोले अधिवक्ता, जीएसटी में सुधार करे सरकार

टैक्स बार एसोसिएशन जिला इकाई की बैठक शुक्रवार को व्यापार कर परिसर में की गई। जीएसटी में अप्रत्यक्ष कर कानून को समाहित करने पर चर्चा किया गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 09:58 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 09:58 PM (IST)
बोले अधिवक्ता, जीएसटी में सुधार करे सरकार
बोले अधिवक्ता, जीएसटी में सुधार करे सरकार

सिद्धार्थनगर : टैक्स बार एसोसिएशन जिला इकाई की बैठक शुक्रवार को व्यापार कर परिसर में की गई। जीएसटी में अप्रत्यक्ष कर कानून को समाहित करने पर चर्चा किया गया। अव्यवहारिक प्रावधानों में आवश्यक वांछित संशोधन करने की मांग किया। विसंगतियों को दूर करने के संबंध में ज्ञापन सौंपने की रूपरेखा तैयार की गई।

महामंत्री प्रशांत कुमार पाठक ने कहा कि जीएसटी लागू हुए करीब 16 माह बीत गए है। लेकिन कानून में वर्णित नियम व प्रावधानों में अभी कई विसंगतियां है। पोर्टल के माध्यम से समस्या का वैधानिक व व्यवहारिक कार्य संपादित किया जाना है, उसमें भी कई अड़चनें आती रहती है। सरल, सुगम व आसान कर प्रणाली का निर्माण किया जाए। जीएसटी में आ रही परेशानियों को संज्ञान में लेने के बाद दूर किया जाए। नेटवर्क की समस्या को भी दूर करने का प्रयास किया जाए। व्यापारियों का रिफंड समय से वापस नहीं की जा रही है, इसे भी दूर किया जाए। रिटर्न दाखिल करने में हुई गलतियों में सुधार करने का अवसर प्रदान किया जाए। वार्षिक रिटर्न दाखिल करने के समुचित समय नहीं दिया गया है, इससे ध्यान में रखते हुए समय दिया जाए। निर्धारित अंतिम तिथि को बढ़ाया जाना चाहिए। इस दौरान अध्यक्ष राकेश कुमार ¨सह, बीएन अग्रहरि, संजय यादव, अजय जायसवाल, राजेश गुप्ता, एचएन द्विवेदी, अतुल श्रीवास्तव, अनूप कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी