सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम करेगी निगरानी

अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर दावा शेरपा ने शुक्रवार को बढ़नी बार्डर स्थित सीमा शुल्क विभाग के गेस्ट हाउस में नेपाल के अधिकारियों संग बैठक में दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम द्वारा निगरानी करने की जरूरत बताई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 10:05 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 10:05 PM (IST)
सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम करेगी निगरानी
सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम करेगी निगरानी

सिद्धार्थनगर : अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर दावा शेरपा ने शुक्रवार को बढ़नी बार्डर स्थित सीमा शुल्क विभाग के गेस्ट हाउस में नेपाल के अधिकारियों संग बैठक में दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम द्वारा निगरानी करने की जरूरत बताई। यहां पर अयोध्या में राममंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के मुद्दे पर अधिकारियों में समन्वय स्थापित करने की रूपरेखा बनाई गई।

एडीजीपी ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर का शिलान्यास होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में कई अति विशिष्ट लोग मौजूद रहेंगे। अराजकतत्व नेपाल की खुली सीमा का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं। इसे लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। सीमा पर गश्त बढ़ाई जाए। दोनों देश के अधिकारी एक-दूसरे से सूचनाओं का आदान-प्रदान करें, जिससे अपराध पर रोक लगाई जा सके। स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी सतर्कता बरती जाए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद पर सामूहिक नमाज अदा करने पर रोक लगाई गई है। खुले में कुर्बानी नहीं होगी, प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी कदापि नहीं होगी। बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक प्रशासन डीजीपी आफिस व जिले के नोडल अधिकारी आरके भारद्वाज, नेपाल की तरफ से डीएसपी एपीएफ सुशील कुमार शाही व निरीक्षक नेपाल पुलिस प्रताप पौडेल मौजूद रहे। इसके अलावा एसपी विजय ढुल, कमांडेंट एसएसबी 43वीं वाहिनी अमित कुमार सिंह, डिप्टी कमांडेंट एसएसबी 50वीं वाहिनी बसंता सिंह, सीओ शोहरतगढ़ सुनील कुमार सिंह, एसओ ढेबरूआ तहसीलदार सिंह, रामअचल के साथ कस्टम, अभिसूचना विभाग के अधिकारी विचार विमर्श में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी