186 गैर आबाद गांवों के सत्यापन में जुटी पुलिस

जिले के सरकारी कागजों में दर्ज में 186 गैर आबाद गांव की खोज में पुलिस विभाग जुटा है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर छानबीन शुरू हो गई है। राजस्व गांवों के संबंध में जानकारी एकत्र किया जा रही है। तैनात चौकीदारों की सुरक्षा की समीक्षा भी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Feb 2019 09:10 PM (IST) Updated:Sat, 02 Feb 2019 09:10 PM (IST)
186 गैर आबाद गांवों के सत्यापन में जुटी पुलिस
186 गैर आबाद गांवों के सत्यापन में जुटी पुलिस

सिद्धार्थनगर : जिले के सरकारी कागजों में दर्ज में 186 गैर आबाद गांव की खोज में पुलिस विभाग जुटा है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर छानबीन शुरू हो गई है। राजस्व गांवों के संबंध में जानकारी एकत्र किया जा रही है। तैनात चौकीदारों की सुरक्षा की समीक्षा भी हो रही है।

जिले में कुल 2359 राजस्व ग्राम दर्ज हैं। इनमें गैर आबाद गांव भी हैं। निर्वाचन आयोग ने इनके संबंध में सूचना एकत्र करना शुरू कर दिया है। पूछा है कि गैर आबाद गांव में क्या कोई आवास बना है। अगर बना है तो वहां कितने परिवार रहते है। इनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है कि नहीं। इन गांवों की सुरक्षा के लिए कोई चौकीदार तैनात है कि नहीं। इसको संज्ञान में लेने के बाद पुलिस चुनाव सेल ने छानबीन शुरू कर दी। आयोग को भेजी गई सूचना में बताया कि 2359 गांवों में इसी संख्या के सापेक्ष चौकीदारों की नियुक्ति की गई है। 18 पद रिक्त चल रहा है। मृतक आश्रितों से आवेदन मांगा जा रहा है। गैर आबाद गांवों की सूचना पास में स्थित राजस्व ग्राम के चौकीदार एकत्र करते हैं। सीओ सुनील कुमार सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग से मांगी गई सूचनाओं का जवाब दिया जा रहा है। गैर आबाद गांवों के संबंध में भी जानकारी मांगी गई है। सूचना एकत्र कर भेजी जा रही है। जिले के राजस्व ग्राम व चौकीदारों की संख्या आयोग को भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी