प्रपत्रों की जांच में जुटे रहे कर्मचारी

सिद्धार्थनगर : ग्राम प्रधान व सदस्य पद के लिए दो दिन दिनों तक चले नामांकन के बाद मंगलवार को प्रपत्

By Edited By: Publish:Tue, 24 Nov 2015 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2015 10:02 PM (IST)
प्रपत्रों की जांच में जुटे रहे कर्मचारी

सिद्धार्थनगर :

ग्राम प्रधान व सदस्य पद के लिए दो दिन दिनों तक चले नामांकन के बाद मंगलवार को प्रपत्रों की जांच शुरू हुई। न्याय पंचायत वार बने सोलह काउंटर पर सुबह दस बजे से जांच शुरू हुई, जो सायं चार बजे तक चली। शेष प्रपत्र की जांच गुरुवार को होगी, उसी दिन फाइनल फी¨डग भी की जाएगी।

डुमरियागंज में 135 ग्राम प्रधान पदों के लिए हो रहे चुनाव में कुल 1021 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया, जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के 1623 पदों के सापेक्ष 1817 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। इनके नामांकन पत्रों की जांच आज सुबह शुरू हुई, कुछ काउंटरों पर भीड़ भी नजर आई, जो अपने-अपने नामांकन पत्र की वस्तु स्थिति का पता करने आए थे। आर ओ भूपेष मणि त्रिपाठी ने बताया कि कुछ नामांकन पत्रों की जांच होनी बाकी है, बुधवार को अवकाश है, जिसके चलते गुरुवार को शेष जांच पूरी कर ली जाएगी, जिसके बाद फाइनल फी¨डग होगी। 27 नवंबर को नाम वापसी होगी, और इसी दिन उम्मीदवारों में चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा।

इंसेट ..

डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण

डुमरियागंज : जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी मंगलवार को दिन में करीब ढाई बजे डुमरियागंज ब्लाक में पहुंच गए और प्रपत्रों की जांच का जायजा लिया। इस दौरान पता चला कि ग्राम पंचायत बसडिलिया में एक मात्र पर्चा दाखिल किया गया था। निरीक्षण के समय विधायक कमाल यूसुफ ने बिथरिया में फर्जी नामों को बढ़ाये जाने संबंधित शिकायत की, डीएम ने कहा कि जांच होगी, फर्जी नाम बढ़े हैं तो प्रस्तुति कर्ता अधिकारी को निलंबित किया जाएगा। पूर्व प्रधान राम आशीष पाठक ने गौरी पाठक में एडीओ पंचायत के परिवार से प्रधान पद का चुनाव लड़ने से चुनाव प्रक्रिया प्रभावित होने संबंधित शिकायत की, एडीओ पंचायत को जिलाधिकारी ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर इसके लिए तलब किया। पुलिस अधीक्षक ने ब्लाक गेट पर ही खड़ी दर्जनों की संख्या में मोटर साइकिल देख नाराजगी प्रकट की, थानाध्यक्ष गोपाल जी यादव से कहा कि रास्ता अवरुद्ध हो रहा है।

chat bot
आपका साथी