जिपंस व बीडीसी के 1840 प्रत्याशी मैदान में

सिद्धार्थनगर : त्रिस्तरीय चरण के पंचायत चुनाव में नामांकन वापसी के बाद मंगलवार को द्वितीय चरण म

By Edited By: Publish:Tue, 06 Oct 2015 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2015 10:30 PM (IST)
जिपंस व बीडीसी के 1840 प्रत्याशी मैदान में

सिद्धार्थनगर : त्रिस्तरीय चरण के पंचायत चुनाव में नामांकन वापसी के बाद मंगलवार को द्वितीय चरण में क्षेत्र पंचायत सदस्य पदों के लिए कुल 1707 प्रत्याशी शोहरतगढ़, बढ़नी, जोगिया, इटवा विकास खंड में मैदान में डटे हुए। कुल 47 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्रो को को वापस ले लिया है। जबकि जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 12 निर्वाचन क्षेत्रों से कुल 133 उम्मीदवार मैदान में है। जिपंस पद के 3 प्रत्याशियो ने नामांकन पत्र वापस ले लिया है। कुल 1840 प्रत्याशी जिपंस व बीडीसी के मैदान में है। जिनके भाग्य का फैसला 13 अक्टूबर को मतदाता वोट के जरिए करेंगे। तीन ब्लाकों के 7 बीडीसी पद के प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। इसमें विस अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की पत्नी व पूर्व प्रमुख उग्रसेन ¨सह की पत्नी शामिल है। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का चुनाव ¨चह का आंवटन कर दिया गया है।

इटवा विकास खंड में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए कुल 461 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसमें से 5 प्रत्याशियों के विरोध में कोई भी प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था। वार्ड संख्या 49 से सूर्य मति पत्नी विस अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, वार्ड सं. 20 से कमरजहां, वार्ड संख्या 52 से सकरुन, वार्ड संख्या 61 से कामुनिन्शा व 72 से निजामुद्दीन शामिल है। अब 456 प्रत्याशी ही मैदान में रह गये है। जोगिया विकास खंड से 498 प्रत्याशियों ने बीडीसी पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था। 12 ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। शेष 486 ही मैदान में रह गये है। बढ़नी विकास खंड में 511 ने बीडीसी पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए थे। इसमें 13 ने पर्चा वापस ले लिया। 1 प्रत्याशी वार्ड संख्या 64 बसहिया से शांति पासवान पत्नी राम चन्द पासवान के खिलाफ किसी भी प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल नहीं किया। जिसके कारण इनका निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है।

इनसेट..1पूर्व प्रमुख की पत्नी चुनी जाएगी निर्विरोध बीडीसी

शोहरतगढ़ : स्थानीय ब्लाक में बीडीसी वार्ड नंबर-24 महामूदवा

ग्रांट से बीडीसी प्रत्याशी पूर्व ब्लाक प्रमुख उग्रसेन प्रताप ¨सह की

पत्नी नीलमा ¨सह के सामने किसी अन्य प्रत्याशी का नामांकन नहीं दाखिल करने

से नीलमा ¨सह निर्विरोध घोषित होना तय हो गया।

शोहरतगढ़ ब्लाक के 8 न्याय पंचायतो के 68 वार्डाें में 503 प्रत्याशियों ने

नामांकन दाखिल किया था। जांच के दौरान एक पर्चा वार्ड नंबर-2 मदरहना जुनूबी की

पूनम पत्नी सर्वजीत उम्र कम होने के कारण जांच अधिकारी ने निरस्त कर

दिया। पर्चा वापसी के दिन 22 लोगों ने पर्चा वापस लिया। नीलमा ¨सह के

निर्विरोध होने के बाद अब मैदान में 479 प्रत्याशी 68 वार्डों में एक दूसरे के

साथ वोटरों को रिझा कर भाग्य आजमाइस करेंगे। सबसे अधिक प्रत्याशी वार्ड नंबर-54

मुर्ड़लिा खुर्द में हैं। यहां से 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर कर चुनाव

को घमासान बना दिए हैं। आरओ प्रभाकर प्रसाद ने कहा कि सभी प्रत्याशियों को चुनाव ¨चह आवंटन कर दिया गया है। चुनाव की तैयारी लगभग पूरी हो गयी है।

chat bot
आपका साथी