सत्यापन के दौरान दो गुट भिड़े, भगदड़

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी के निर्देश पर मतदाता सूची दुरुस्त करने के क्रम में रविवार को खण्ड विकास

By Edited By: Publish:Sun, 23 Aug 2015 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 23 Aug 2015 10:35 PM (IST)
सत्यापन के दौरान दो गुट भिड़े, भगदड़

सिद्धार्थनगर :

जिलाधिकारी के निर्देश पर मतदाता सूची दुरुस्त करने के क्रम में रविवार को खण्ड विकास अधिकारी डुमरियागंज जांच टीम के साथ क्षेत्र के दर्जन भर गांवों जाकर वोटर लिस्ट का स्थलीय सत्यापन किया, एवं आपत्तियों पर ग्रामीणों से पूछताछ की। सत्यापन के दौरान ग्राम भटगवां में उस वक्त विकट स्थिति पैदा हो गई, जब फर्जी मतदाताओं को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। झगड़ा देख ब्लाक टीम को मौके से भागना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस से मामला शांत हुआ।

दिन में करीब ग्यारह बजे बीडीओ चंद्र शेखर प्रसाद, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) बृजेश गुप्ता, सचिव खुरशेद अली, पर्यवेक्षक सुहेल अहमद के साथ सर्वप्रथम ग्राम भटगवां पहुंचे। प्रधान समेत संभावित प्रत्याशी पहले ही अपने समर्थकों के साथ मौजूद रहे। एक-एक तरफ से आपत्तियों पर पूछताछ शुरू हुई। इसी बीच नाम सही-गलत व दूसरे गांवों के लोगों का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने के मुद्दे पर दो पक्ष भिड़ गए, गाली-गलौज व हाथा-पाई शुरू हो गई, मौके की संवेदनशीलता देख जांच टीम वापस लौट गई, जाते-जाते सूचना पुलिस को दी, तत्काल इंस्पेक्टर राकेश प्रताप ¨सह मय फोर्स पहुंच गए, पुलिस को देख भीड़ इधर-उधर भाग खड़ी हुई।

भटगवां के बाद जांच टीम सिकहरा, तिलगड़िया, वासा, धर्मपुर धौरहरा आदि ग्रामों में मतदाता सूची का सत्यापन ग्रामवासियों के समक्ष किया, पर्यवेक्षक को निर्देश दिए कि साक्ष्य के आधार पर मतदाता सूची दुरुस्त की जाए। शिकायत कर्ताओं को आश्वस्त किया कि सारी गड़बड़ियां दूर कर ली जाएंगी। सत्यापन के दौरान राकेश कुमार सोनकर, पर्यवेक्षक यशवंत कुमार, रमाकांत आदि लोग उपस्थित रहे। इस बारे में बीडीओ चंद्र शेखर प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर विभिन्न स्थानों पर टीम द्वारा सत्यापन कार्य कराया गया। समय अंदर सारी आपत्तियां दूर हो जाएगी। भटगवां के विवाद पर उन्होंने कहा कि वहां का सत्यापन कार्य पुन: गांव में ही पुलिस फोर्स की निगरानी में कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी