हक के लिए ईंट व्यवसाइयों ने उठाई आवाज

सिद्धार्थनगर : रविवार को ईंट भट्ठा एसोसिएशन की बैठक सरयू नहर डाक बंगले पर आयोजित हुई। व्यवसाइयों न

By Edited By: Publish:Sun, 02 Aug 2015 11:23 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2015 11:23 PM (IST)
हक के लिए ईंट व्यवसाइयों ने उठाई आवाज

सिद्धार्थनगर : रविवार को ईंट भट्ठा एसोसिएशन की बैठक सरयू नहर डाक बंगले पर आयोजित हुई। व्यवसाइयों ने समस्याओं को लेकर हुंकार भरी। चेतावनी दी कि ईसी के बाध्यता समाप्त नहीं हुई वे लोग भट्ठे का संचालन नहीं करेंगे।

जिलाध्यक्ष सुल्तान अहमद की अध्यक्षता हुई बैठक में डुमरियागंज इकाई अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि पर्यावरण को लेकर जारी आदेश में ईसी की बाध्यता अनिवार्य की गई है जो ईंट भट्ठा मालिकों के हित में नहीं है। ईसी लागू होने के बाद भट्ठा व्यवसाय का कार्य करना कठिन हो गया है। श्रमिकों को पथाई के लिए भट्ठा मालिक एडवांस भी देते हैं, परंतु कई बार लेबर एडवांस लेने के बाद भी काम करने से मना कर देते हैं। जिसकी शिकायत जब मालिकों द्वारा की जाती है कोई सुनवाई नहीं होती है। यहीं नहीं मिट्टी खुदाई के दौरान भी प्रशासन द्वारा बार-बार ट्रालियां पकड़ प्रताड़ित करने का कार्य किया जाता है जबकि खुदाई के लिए नियमों का शत-प्रतिशत पालन होता है। एक स्वर में सभी लोगों ने उक्त आदेश का विरोध किया।

अंत में तहसील कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें दीनेन्द्र दत्त यादव को अध्यक्ष, राजेश द्विवेदी को महामंत्री को हेलाल हैदर को कोषाध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर सुहेल फारूकी, अजहर अली, शराफत अली, हेलाल हैदर, मुश्ताक अहमद, रोशन सलमानी, अजय अग्रहरि, सलमान मलिक, बैतुल्लाह, छोटे यादव, गुड्डू खान, राजेश त्रिपाठी, शिवपूजन, मो. हाशिम, तौहीद मलिक आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी