बदहाल प्रमुख मार्ग का नहीं कोई पुरसाहाल

सिद्धार्थनगर : भारत भारी से औसानकुइयां-जमुनी-पथरा होते हुए बांसी जाने वाले प्रमुख मार्ग की स्थिति

By Edited By: Publish:Wed, 27 May 2015 09:10 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2015 09:10 PM (IST)
बदहाल प्रमुख मार्ग का नहीं कोई पुरसाहाल

सिद्धार्थनगर :

भारत भारी से औसानकुइयां-जमुनी-पथरा होते हुए बांसी जाने वाले प्रमुख मार्ग की स्थिति इन दिनों बद से बदतर हो चुकी है। तीन किलो मीटर दूरी का सफर राहगीरों के लिए आसान नहीं है। एक बार रास्ता गुजर करने पर आम नागरिक सौ-सौ बार फिर इस सड़क पर आने के लिए तौबा करें, परंतु अफसोस कुछ राहगीर ऐसे भी हैं कि प्रतिदिन कष्ट झेलने के बाद भी इसी मार्ग पर सफर करना उनकी मजबूरी बना हुआ है।

भारत भारी से औसानकुइयां के बीच की सड़क करीब-करीब अपना अस्तित्व खो चुका है। पीडब्लूडी के इस मार्ग पर वर्षों से मरम्मत कार्य नहीं हुआ, जिसके कारण दिनों दिन इसकी हालत खस्ता होती गई। वर्तमान में इस सड़क पर अनगिनत गड्ढे बन चुके हैं, कई विकराल गड्ढे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। दर्जनों गांव के लोग इसी मार्ग से बांसी व जिला मुख्यालय के लिए प्रतिदिन सफर करते हैं, रोज कष्ट सहते हैं, अक्सर छोटी-छोटी दुर्घटनाएं भी होती हैं, बावजूद इस मार्ग को कोई पुरसाहाल नहीं है। सुभाष चौधरी, सफीउल्लाह, बब्लू पाण्डेय का कहना है कि महीनों से सड़क राहगीरों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है, परंतु जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। सुनील पाठक, अब्दुल हक, अल्ताफ ने कहा कि तीन किमी दूरी सड़क की यदि मरम्मत करा दी जाए तो लोगों की राह आसान बन जाए। विजय अग्रहरि, अजय श्रीवास्तव, शमीम, घनश्याम आदि ने विभाग के उच्चाधिकारियों से सड़क दुरुस्त कराने की दिशा में उचित कदम उठाए जाने की मांग की है।

पीडब्लूडी एक्सइएन भूपेश मणि त्रिपाठी कहना है कि समस्या संज्ञान में है, यह सड़क बनने के लिए प्रस्तावित हो चुकी है, थोड़ा इंतजार करें, सबकुछ ठीक हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी