गेहूं भरा गोदाम को नायब तहसीलदार ने किया सील

सिद्धार्थनगर : मंडी समिति शाहपुर के अंदर स्थित एक दुकान /गोदाम के अंदर भारी मात्रा में गेहूं रखा मिल

By Edited By: Publish:Sun, 29 Mar 2015 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2015 09:47 PM (IST)
गेहूं भरा गोदाम को नायब तहसीलदार ने किया सील

सिद्धार्थनगर : मंडी समिति शाहपुर के अंदर स्थित एक दुकान /गोदाम के अंदर भारी मात्रा में गेहूं रखा मिला। बताया जा रहा है कि गेहूं सरकारी बोरे में कालाबाजारी करने के वास्ते रखा गया है। एसडीएम

के निर्देश पर नायब तहसीलदार द्वारा छापामारी की भनक पहले ही दुकानदार को लग गई और वह गोदाम में ताला मार कर भाग खड़ा हुआ। काफी इंतजार के बाद जब मौके पर कोई नहीं आया तो गोदाम को सील कर नोटिस चस्पा कर दी गई।

डुमरियागंज क्षेत्र में सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी चरम पर हैं। रविवार को मंडी समिति में एक ट्रक से भारी मात्रा में सरकारी बोरे में रखा गेहूं उतारा गया, और फिर उसे मंडी के अंदर ही स्थित गोदाम में रखा गया। बताया जाता है कि उक्त गेहूं करीब 20 ¨क्वटल है। प्रयास यह था कि सरकारी बोरे से गेहूं निकाल कर उसे प्राइवेट बोरे में भर कर कालाबाजारी कर ली जाए। इस बीच किसी ने सूचना उपजिलाधिकारी संतोष कुमार ¨सह को दे दी। जनपद मुख्यालय पर होने के कारण उन्होंने तत्काल मौके पर नायब तहसीलदार शिरीष मणि त्रिपाठी को भेजा, तुरंत वह छापामारी करने पहुंच गए। लेकिन इस बीच सूचना दुकानदार को हो गई, जिसके उपरांत गोदाम में ताला बंद हो गया। मौके पर नायब पहुंचे तो देखा दुकान बंद है। दुकान दिनेश गुप्ता के नाम एलाट है, जिसको फोन लगाया गया तो उसने बताया कि वह बाहर है, फलत: गोदाम को सील कर दिया गया।

इस बारे में नायब तहसीलदार ने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचे तो गोदाम बंद था। फिलहाल उसको सील कर शिकायत के आधार पर नोटिस चस्पा कर दी गई, अब अधिकारियों की उपस्थिति में ही सील को खोला जाएगा, उसके बाद ही हकीकत का पता चल सकता है। यदि सरकारी गेहूं मिला तो निश्चित ही कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी