मानदेय भुगतान न होने पर भड़के प्रेरक

सि़द्धार्थनगर : चार सूत्रीय मांगों को लेकर साक्षर भारत मिशन प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई के तत

By Edited By: Publish:Tue, 24 Mar 2015 10:14 PM (IST) Updated:Tue, 24 Mar 2015 10:14 PM (IST)
मानदेय भुगतान न होने पर भड़के प्रेरक

सि़द्धार्थनगर : चार सूत्रीय मांगों को लेकर साक्षर भारत मिशन प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई के तत्वावधान में जनपद के प्रेरकों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। बाद में ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। धरने में बीएसए के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

प्रेरकों का प्रशिक्षण मार्च में कराने, जिले के 999 ग्राम पंचायतों में से अवशेष 115 में प्रेरकों की तैनाती, प्रशिक्षणोपरांत सामग्री की उपलब्धता व लोक शिक्षा समिति के खाते में धनराशि होने के बावजूद 16 माह के मानदेय भुगतान को लेकर साक्षर भारत मिशन प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई के बैनर तले मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। धरने में पहुंचे प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेन्द्र प्रताप ¨सह संतोष ने कहा कि योजना पूरे प्रदेश में चल रही है। इस जिले में अफसर प्रेरकों का शोषण कर रहे हैं। बीएसए द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है। डीएम को सकारात्मक व ठोस पहल करना चाहिए। समस्या शीघ्र हल न होने पर मामला मुख्यमंत्री तक जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी अफसरों की होगी।

जिलाध्यक्ष विकास चंद कौशिक ने कहा कि बीते एक वर्ष से प्रेरकों के प्रशिक्षिण व सामगी ही नहीं, मानदेय के लिए कभी बीएसए तो कभी डीएम आफिस पर धरना-प्रदर्शन किया जाता है, पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अंत में ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। बस्ती के जिलाध्यक्ष कुलदीप चौधरी समेत जिला संयोजक रितेश राय, जिला उपाध्यक्ष विजयनाथ पांडेय, श्रीराम पांडेय, ब्लाक अध्यक्ष प्रियंका यादव, राहुल अग्रहरि, रमेश चंद उपाध्याय, श्रीराम चौहान, अर¨वद चौहान, राजकुमार वर्मा, अवधेश कुमार, अवशेष कुमार, रमेश चंद गुप्ता, हरिशंकर अग्रहरि, फातमा खातून, विनीता गुप्ता आदि की मौजूदगी रही।

chat bot
आपका साथी