बंद मिला अस्पताल, आधा दर्जन का वेतन कटा

By Edited By: Publish:Wed, 03 Sep 2014 09:18 PM (IST) Updated:Wed, 03 Sep 2014 09:18 PM (IST)
बंद मिला अस्पताल, आधा दर्जन का वेतन कटा

सिद्धार्थनगर : औचक निरीक्षण में सीएमओ को जहां नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य शिवपतिनगर बंद मिला, वही सिकरी बखरिया में तीन स्वास्थ्य कर्मी गैरहाजिर पाए गए। सीएमओ ने सभी का एक दिन का वेतन रोक दिया है। जवाब संतोषजनक न पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वी.के. गुप्ता ने बुधवार को नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रात: 8.45 बजे निरीक्षण किया। अस्पताल बंद देख भौचक रह गए। उन्होंने डाक्टर, फार्मोसिस्ट, वार्डव्याय का वेतन एक दिन का काटने की कार्रवाई की। सिकरी बखरिया स्वास्थ्य केंद्र के औचक निरीक्षण में तीन स्वास्थ्य कर्मी गैरहाजिर मिले। इनका भी एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोटन के निरीक्षण में एक चिकित्सक द्वारा अनाधिकृत रूप से मेडिकोलीगल किये जाने पर फटकार लगायी। सीएमओ ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में शासन की मंशा धूमिल करने वाले डाक्टर व कर्मी कदापि बख्शे नहीं जाएंगे।

सीएमओ ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर इमरजेंसी वार्ड 24 घंटे संचालित होने के साथ अस्पतालों में सफाई व्यवस्था दुरूस्त, समय से डाक्टरों व कर्मियों की उपस्थिति के साथ मरीजों को दवाओं की उपलब्धता, जेई मरीजों के लिए स्थापित इटीसी केंद्रों के सफल क्रियान्वयन पर विशेष जोर है। उन्होंने बताया कि रात्रि में भी औचक निरीक्षण अभियान शुरू किया जाएगा, जिसमें मुख्य रूप से कार्यस्थल पर मौजूद न रहने वाले चिकित्सकों व कर्मियों के खिलाफ कठोर कदम उठाऊंगा।

chat bot
आपका साथी