मुंबई पुलिस ने तीन को उठाया

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
मुंबई पुलिस ने तीन को उठाया

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : मुंबई के भिमंडी शहर से चुराई गई एक ट्रक जींस के कपड़े इटवा थाने के ग्राम सेमरा निवासी अब्दुल रऊफ पुत्र अब्दुल हन्नान के मकान से बरामद होने के बाद मुंबई की क्राइम ब्रांच टीम ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। पकड़े गये लोगों में अब्दुल रऊफ समेत गांव के ही मुख्तार पुत्र राज हुसेन व खुशी पाल पुत्र तीर्थराज निवासी परही थाना मछली शहर जिला जौनपुर शामिल है।

अहमदाबाद स्थित एक कंपनी से एक ट्रक जींस का कपड़ा लेकर मुंबई के भिमंडी शहर जा रहे ड्राइवर खुशीपाल ने अपने साथियों के साथ योजना बनाकर उसे व्यापारी के यहां न पहुंचाकर दूसरे ट्रक से इटवा पहुंचा दिया। जब कई दिन बीतने के बाद भी कपड़ा व्यापारी को नहीं मिला तो उसने क्राइम ब्रांच यूनिट को तहरीर देते हुए जरूरी कार्रवाई की मांग की। जिस पर तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने शक के आधार पर पहले ट्रक ड्राइवर को उठाया। जिसके निशान देही पर महाराष्ट्र के थाणे जनपद के थाना नारकोली सहायक पुलिस निरीक्षक एसबी निगड़े के नेतृत्व में मंगलवार को यहां पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम को कपड़ा बरामद करने में सफलता मिली। साथ ही चोरी में शामिल दो अन्य आरोपियों को धर लिया गया। पुलिस सूत्रों की मानें तो मुंबई पुलिस न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड ले रही है। जिसके बाद बरामद सामानों व आरोपियों को अपने साथ मुंबई लेकर चली जायेगी।

...........

आलीशान भवन में अवैध कारोबार

सेमरा गांव के अब्दुल रऊफ के जिस भवन से 127 बंडल जींस के कपड़े बरामद किये गये, इससे कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। राइस मिल के बगल बने आलीशान भवन पर एकाएक पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम व स्थानीय पुलिस को देख कर लोग कुछ देर तक दंग रह गये। मगर जब कपड़े निकाले जाने का सिलसिला शुरू हुआ। तो सफेद भवन में काले कारोबार होने का कच्चा चिट्ठा सबके सामने आ गया। चर्चा यहां तक है कि पूर्व में भी ऐसी कई चोरियों का सामान रखा जाता रहा। मगर पोल न खुलने से किसी को इसकी भनक नहीं लग रही थी।

chat bot
आपका साथी