कुएं में मिला युवक का शव, स्वजन ने लगाया हत्या कर फेंकने का आरोप

पत्नी की तहरीर पर पिता-पुत्र पर मुकदमा दर्ज तलाश कर रही पुलिस सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण कर दर्ज किए ग्रामीणों के बयान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:19 PM (IST)
कुएं में मिला युवक का शव, स्वजन ने लगाया हत्या कर फेंकने का आरोप
कुएं में मिला युवक का शव, स्वजन ने लगाया हत्या कर फेंकने का आरोप

श्रावस्ती : सोनवा क्षेत्र के शिवालापुरवा गांव में शनिवार सुबह कुएं से युवक का शव बरामद हुआ। मृतक की पत्नी ने गला दबा हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाते हुए सोनवा थाने में तहरीर दी। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इकौना सीओ महेंद्र पाल शर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों के बयान दर्ज किए।

शिवालापुरवा गांव के दक्षिण स्थित शिव मंदिर पर सामूहिक रूप से शिव विवाह का कार्यक्रम कराया जा रहा है। इसमें क्षेत्र के लोहरापुर निरहा निवासी वंशराज मुख्य यजमान बनाए गए थे। गुरुवार को वंशराज अपने घर से शिवालापुरवा आए थे। शुक्रवार को वह कथा स्थल से अचानक लापता हो गए। आयोजकों ने उनकी खोजबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसकी सूचना परिवार के लोगों को दी गई। इसके बाद सभी लोग उसकी तलाश में जुट गए। शनिवार सुबह कथा स्थल के पास स्थित कुएं में रस्सी के सहारे से कांटा डाल कर तलाश की गई तो उसका शव बरामद हुआ। परिवार के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकलवाया। मृतक की पत्नी विद्यावती ने कथा वाचक महावीर व उसके पिता माधवराम पर गला दबा हत्याकर कुएं में शव फेंकने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि दो लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा। माइनर में पलटा ट्रैक्टर, मासूम समेत दो की मौत : गिलौला क्षेत्र के कटहा गांव के पास नहर की माइनर में शनिवार की सुबह बेकाबू ट्रैक्टर पलट गया। इसके नीचे दबकर चालक समेत मासूम की मौत हो गई। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को सीधा कर शव बाहर निकाले। पुलिस ने शव परिवार के लोगों को सौंप दिया।

कटहा गांव निवासी सुरेंद्र कुमार का भांजा रत्नापुर निवासी प्रवेश कुमार सुबह ट्रैक्टर लेकर अपने दो ममेरे भाइयों को बैठाकर गांव के पश्चिम दिशा में खेत की जोताई के लिए गया था। वापस आते समय नहर की माइनर में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। इसके नीचे चालक व सुरेंद्र का 13 वर्षीय पुत्र राहुल दब गए। हादसा होते ही आसपास के बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए। ट्रैक्टर को सीधा कर दबे युवकों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। परिवार में दो लोगों की मौत की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया। हर किसी का रो-रोकर बुरा हाल था।

chat bot
आपका साथी