स्वच्छता मिशन में हो सबकी भागीदारी : डीएम

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह जिले क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 10:44 PM (IST)
स्वच्छता मिशन में हो सबकी भागीदारी : डीएम
स्वच्छता मिशन में हो सबकी भागीदारी : डीएम

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह जिले को ओडीएफ बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। यह अपील उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्वच्छता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते की।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों को शौचालय निर्माण हेतु प्रोत्साहन राशि दे रही है। लेकिन जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक है उन्हें अपने घरों में शौचालय का निर्माण करा कर स्वच्छता मिशन में अपनी सहभागिता देनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिनके घरों में शौचालय नहीं है, वह अपने घरों में स्वयं शौचालय बनवा कर जिला पंचायतराज अधिकारी के कार्यालय में आधार कार्ड की फोटो कापी, बैंक पास बुक की फोटो कापी भी दें। जाच के बाद उनकी प्रोत्साहन राशि उनके खाते में भेज दी जाएगी।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि जिन दिव्यांगजन एवं श्रम विभाग में पंजीकृत 16,045 श्रमिकों में से जिन के यहां शौचालय का निर्माण नहीं हुआ है, उनके वहां निर्माण कराया जाय। उन्होंने बताया कि जिले को मार्च 2018 तक खुले में शौच से मुक्त बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

बैठक में सीडीओ शिवनारायण, डीपीआरओ आरवी सिंह, बीएसए दीपिका चतुर्वेदी, स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक राजकुमार त्रिपाठी, स्वयं सेवी संस्था यूनिसेफ के भाई सैली, जान हॉकिंस के प्रदीप कृष्णार्थी, पथ के अनिल मिश्रा, सेव द चिल्ड्रेन के अनिल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी