दो करोड़ 76 हजार से बनेगा सूचना संकुल भवन

जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के बगल दो करोड़ 76 हजार रुपये की लागत से सूचना संकुल भवन बनेगा। इसके लिए 0.189 हेक्टेअर भूमि चिह्नित की गई है। डीएम ओपी आर्य ने बजट के लिए मांग पत्र भेजा है। जिला सूचना अधिकारी शिवनाथ ने बताया कि सूचना संकुल में भूतल पर जिला सूचना कार्यालय प्रथम तल पर मीडिया सेंटर व शौचालय तथा द्वितीय तल पर प्रेस क्लब वाचनालय व रेस्ट रूम आदि का निर्माण होगा। वर्ष 2016 में तत्कालीन जिलाधिकारी व वर्तमान में मुख्यमंत्री के विशेष सचिव नीतीश कुमार ने इसके लिए भूमि चिह्नित की थी। अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने भवन के लिए दो करोड़ का आगणन भेजने की अपेक्षा की थी। सूचना संकुल के निर्माण के लिए डीएम ओपी आर्य ने अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग को तत्काल आगणन बनाकर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अवर अभियंता नीरज की ओर इसके लिए दो करोड़ 76 हजार रुपये का आगणन प्रस्तुत किया। डीएम ने बजट के लिए निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को पत्र भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 06:39 AM (IST)
दो करोड़ 76 हजार से बनेगा सूचना संकुल भवन
दो करोड़ 76 हजार से बनेगा सूचना संकुल भवन

श्रावस्ती: जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के बगल दो करोड़ 76 हजार रुपये की लागत से सूचना संकुल भवन बनेगा। इसके लिए 0.189 हेक्टेअर भूमि चिह्नित की गई है। डीएम ओपी आर्य ने बजट के लिए मांग पत्र भेजा है।

जिला सूचना अधिकारी शिवनाथ ने बताया कि सूचना संकुल में भूतल पर जिला सूचना कार्यालय, प्रथम तल पर मीडिया सेंटर व शौचालय तथा द्वितीय तल पर प्रेस क्लब, वाचनालय व रेस्ट रूम आदि का निर्माण होगा। वर्ष 2016 में तत्कालीन जिलाधिकारी व वर्तमान में मुख्यमंत्री के विशेष सचिव नीतीश कुमार ने इसके लिए भूमि चिह्नित की थी। अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने भवन के लिए दो करोड़ का आगणन भेजने की अपेक्षा की थी। सूचना संकुल के निर्माण के लिए डीएम ओपी आर्य ने अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग को तत्काल आगणन बनाकर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अवर अभियंता नीरज की ओर इसके लिए दो करोड़ 76 हजार रुपये का आगणन प्रस्तुत किया। डीएम ने बजट के लिए निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को पत्र भेजा है।

chat bot
आपका साथी