घर से नकदी व जेवर समेत एक लाख से अधिक की चोरी

छत के रास्ते घर में घुसे चोर सौ मीटर दूर टूटा मिला बॉक्स व खाली पड़ा मिला बैग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Sep 2020 11:28 PM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 05:03 AM (IST)
घर से नकदी व जेवर समेत एक लाख से अधिक की चोरी
घर से नकदी व जेवर समेत एक लाख से अधिक की चोरी

श्रावस्ती : सोनवा थाना क्षेत्र के मोहरनिया गांव में शुक्रवार की रात छत से होते हुए घर में घुसे चोर नकदी व जेवर समेत एक लाख रुपये से अधिक का सामान उठा ले गए। घर से लगभग सौ मीटर दूरी पर टूटा बॉक्स व बैग पड़ा मिला। इसमें रखे सामान गायब थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है।

थाना क्षेत्र के मोहरनिया गांव निवासी मोतीलाल सराफा का काम करते हैं। गांव-गांव फेरी लगाकर वे सोने-चांदी के आभूषणों की बिक्री करते हैं। रात में भोजन के बाद परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। रात करीब दो बजे मोती लाल की नींद खुली तो देखा कि कमरे का दरवाजा खुला है। बिस्तर से उठकर उन्होंने कमरे में नजर दौड़ाई तो वहां रखा बॉक्स व सोने-चांदी के जेवर का बैग भी गायब था। खिड़की का दरवाजा खुला था। मौके पर बाहर से आने वाले के पैरों के निशान बने थे। गृहस्वामी ने पैरों के निशान का पीछा किया तो घर से लगभग सौ मीटर दूरी पर बॉक्स टूटा पड़ा था व बैग खाली पड़ा मिला। मौके से एक टार्च भी बरामद हुआ। गांव के ही एक व्यक्ति टार्च होना बताया जाता है। पीड़ित ने बताया कि घर के बगल में अर्धनिर्मित मकान की सीढ़ी के सहारे चोर उनके छत से होते हुए आंगन में उतरे और घर में घुस गए। इस दौरान आठ हजार रुपये नकद व लगभग एक लाख रुपये का जेवर ले जाने में चोर सफल रहे। घटना की तहरीर सोनवा थाने में दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इनसेट

पानी मोटर खोल ले गए चोर

हरिहरपुररानी : भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत केवलपुर के मजरा प्रतापपुरवा में सुंदर यादव ने घर के बाहर फूस की झोपड़ी के बगल लगे नल से पानी निकालने के लिए विद्युत चलित मोटर बांध रखा था। सुरक्षा के लिए पाइप लगाकर मोटर को फूस के घर में रखा था। शुक्रवार की रात चोर मोटर खोल ले गए। घटना की सूचना थाने में दी गई है।

chat bot
आपका साथी