चक्का जाम कर वकीलों ने किया प्रदर्शन

By Edited By: Publish:Tue, 26 Feb 2013 01:02 AM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2013 01:09 AM (IST)
चक्का जाम कर वकीलों ने किया प्रदर्शन

जागरण कार्यालय, श्रावस्ती : अधिवक्ता कल्याण निधि की राशि बढ़ाने व शासन की ओर अधिवक्ता समुदाय की उपेक्षा के विरोध में सोमवार को अधिवक्ताओं ने चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। इकौना में एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया। अधिवक्ताओं के प्रदर्शन और सड़क जाम के चलते भिनगा-बहराइच मार्ग पर आवागमन लगभग दो घंटा बाधित रहा। इस दौरान तहसील के पास जाम की स्थिति बनी रही।

माडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के तत्वावधान में सोमवार को अधिवक्ताओं ने तहसील के पास भिनगा-बहराइच मुख्य मार्ग को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। माडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम उग्गर मिश्र ने कहा कि अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए कोई कल्याणकारी योजना नहीं चलाई जा रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादे को पूरा नहीं कर रही है। इससे अधिवक्ता समाज आंदोलन को बाध्य है। बार एसोसिएशन के महामंत्री अशोक सिंह ने कहा कि अधिवक्ताओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं तत्काल लागू की जाएं। अधिवक्ताओं की उपेक्षा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान तहसील के पास भिनगा-बहराइच मुख्य मार्ग पर अधिवक्ताओं ने लगभग दो घंटे तक जाम लगाए रखा। इस दौरान प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई। प्रदर्शन के दौरान जनपद न्यायाधीश आरपी मिश्र भी लगभग 20 मिनट तक जाम में फंसे रहे। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष दिनेश पाठक, दिनेश शुक्ला, राम चंदर वर्मा, राम निवास गुप्ता, सदाशिव पांडेय, दिलीप तिवारी, अशोक मिश्र, राजीव टंडन, केके त्रिपाठी, दिनेश तिवारी, दिनेश पांडेय, सुनील शर्मा, दिनेश पटेल आदि मौजूद रहे। इकौना संवादसूत्र के अनुसार-

अधिवक्ता कल्याण निधि बढ़ाने तथा जूनियर अधिवक्ताओं को प्रोत्साहन भत्ता देने सहित अन्य मांगों को लेकर तहसील अधिवक्ता संघ ने बौद्ध परिपथ पर चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक दो सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम बीपी पाल को सौंपा। इसके पूर्व संघ की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव किया गया कि शासन की ओर से अधिवक्ता कल्याण के लिए दी जाने वाली धनराशि का उपयोग केवल जूनियर अधिवक्ताओं को पेंशन, बुजुर्ग व अशक्त अधिवक्ताओं को पेंशन व सहायता देने पर ही खर्च किया जाए। बैठक में अधिवक्ता कल्याण निधि की धनराशि सवा लाख से बढ़ाकर पांच लाख करने, जूनियर अधिवक्ताओं को बिना भेदभाव दो वर्ष तक तीन हजार रुपये प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि देने, सत्तर वर्ष की आयु तक मृतक अधिवक्ताओं के आश्रितों को पांच लाख रुपये की सहायता की मांग की गई। बैठक में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष उदयराज त्रिपाठी, पूर्व अध्यक्ष एके सिंह, हुकुम चंद्र त्रिपाठी, महामंत्री प्रेम बहादुर सिंह, दिलीप शर्मा, श्रीधर द्विवेदी, आशुतोष पाठक, महेंद्र पटेल, शब्बीर आलम नइमी सहित अनेक अधिवक्ता मौजूद रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी