कोरोना संकट में शादी कार्ड से फैला रहे जागरूकता

कोरोना संकट को लेकर अब जिले के लोग शादी के कार्ड के जरिए जागरूकता फैला रहे हैं। शादी के कार्ड पर दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी आदि संदेशों को लिखा जा रहा है। जिले में होने वाली एक शादी के कार्ड पर लिखवाया गया है कि कृपया मास्क जरूर लगाकर आए। ऐसे में साफ है कि कोविड के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:21 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:21 PM (IST)
कोरोना संकट में शादी कार्ड से फैला रहे जागरूकता
कोरोना संकट में शादी कार्ड से फैला रहे जागरूकता

जेएनएन, शामली। कोरोना संकट को लेकर अब जिले के लोग शादी के कार्ड के जरिए जागरूकता फैला रहे हैं। शादी के कार्ड पर दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी आदि संदेशों को लिखा जा रहा है। जिले में होने वाली एक शादी के कार्ड पर लिखवाया गया है, कि कृपया मास्क जरूर लगाकर आए। ऐसे में साफ है कि कोविड के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ रही है।

जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। पड़ौसी जिले सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व मेरठ समेत विभिन्न स्थानों पर नाइट क‌र्फ्यू भी लगाया जा रहा है। शासन व प्रशासन लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए लगातार जागरूक कर रहा है। वहीं, अब लोग भी जागरूक होते दिख रहे हैं। शादियों में भीड़ बहुत अधिक रहती है। ऐसे में वहां नियमों का पालन बेहद जरूरी होता है।

जिले में अब शादी के कार्डो पर मास्क व दो गज की दूरी के महत्व से रूबरू कराया जा रहा है। आगामी 25 अप्रैल को गांव गोगवान जलालपुर में शादी होनी है। यहां आयोजक मुकेश शर्मा, तुषार व मनीष आदि ने कार्ड के प्रथम पृष्ठ पर ही बाक्स में प्रकाशित किया है कि शादी समारोह में मास्क लगाकर जरूर आए। वहीं, अन्य शादियों में भी शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग करने का आह्वान किया गया है। आयोजक मुकेश ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का पालन जरूरी है। हमें शासन-प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। हमने पहले ही शादी में मास्क व शारीरिक दूरी का प्रयोग करने के लिए लोगों से अपील की है। फोन काल के साथ ही कार्ड पर भी छपवा दिया है कि मास्क लगाकर जरूरी आएं। तुषार ने बताया कि पहले उनकी शादी में 500 लोगों को बुलाने का कार्यक्रम था, लेकिन कोविड गाइडलाइन में 100 लोगों को ही आने के चलते संख्या घटाई गई है।

chat bot
आपका साथी