तालाब पर कब्जा मिला तो प्रधान होगा बर्खास्त

जागरण संवाददाता, शामली: जनपद के नोडल अधिकारी एवं विशेष सचिव उच्च शिक्षा नरेंद्र शंकर पा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 09:39 PM (IST)
तालाब पर कब्जा मिला तो प्रधान होगा बर्खास्त
तालाब पर कब्जा मिला तो प्रधान होगा बर्खास्त

जागरण संवाददाता, शामली:

जनपद के नोडल अधिकारी एवं विशेष सचिव उच्च शिक्षा नरेंद्र शंकर पांडेय ने जिले के विभिन्न गांव व विभागों का निरीक्षण किया। विशेष सचिव ने गांव बरला जट में ग्राम प्रधान की तालाब पर अवैध कब्जे की शिकायत मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। एसडीएम को निर्देश दिए कि राजस्व टीम का गठन कर इसकी जांच कराई जाए। यदि शिकायत ठीक पाई गई तो मुकदमा दर्ज कराते हुए प्रधान की प्रधानी समाप्त करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके साथ ही ऊर्जा निगम में समीक्षा के दौरान बाबू के सर्विस रिकार्ड मेंटेन न रखने पर उन्होंने बाबू के वेतन पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

सोमवार को विशेष सचिव नरेंद्र शंकर पांडेय ने कैराना के बाद शामली के खेड़ीकरमू स्थित बिजलीघर पर पहुंचकर अधीक्षण अभियंता कार्यालय में ऊर्जा निगम के अधिकारीयों की समीक्षा बैठक ली। यहां उन्होंने कार्यालय का निरीक्षण करते हुए तैनात बाबू संजीव कुमार से फाइलें दिखाने के निर्देश दिए। जिसमें बाबू द्वारा जीपीएफ का रजिस्टर दिखाया गया तो उसमें मार्च-2018 के बाद की कोई एंट्री नही मिली। जिस पर विशेष सचिव ने बाबू को कड़ी फटकार लगाई और रजिस्टरों को 31 जनवरी तक पूर्ण करने तक वेतनमान रोके जाने के निर्देश दिए। उन्होंने फाइलों पर लगी धूल को देखकर भी फटकार लगाई और साफ सफाई करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत कस्बा बनत के प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण किया। यहां मसालों की गुणवत्ता खराब मिलने पर नाराजगी जताई। इसके साथ ही नवनिर्मित चिकित्सालय का निरीक्षण किया। यहां फर्श व स्टाफ नर्स का कक्ष मानक के अनुसार नहीं मिला। इसके साथ चिकित्सा अधीक्षक का आवास भी खराब मिला। जिस पर विशेष सचिव कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए ठीक कार्य कराने के निर्देश दिए। नहर पटरी का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। गांव बरला जट में

सरकारी विद्यालय का निरीक्षण किया। यहां बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता परखी। इसके साथ ही ग्रामीणों ने शिकायत की ग्राम प्रधान ने तालाब की भूमि पर अवैध कब्जा किया है। जिस पर विशेष सचिव का पारा गर्म हो गया। उन्होंने एसडीएम डा. प्रशांत कुमार को राजस्व टीम का गठन कराकर जांच के निर्देश दिए। इसके साथ ही चेतावनी दी कि यदि ग्राम प्रधान पर लगे आरोप ठीक मिले तो मुकदमा दर्ज कराने के साथ प्रधानी समाप्त कराने के लिए कार्रवाई शुरू कराई जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी, अधीक्षण अभियंता सुनील कपूर, एसडीएम सदर डा. प्रशांत कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी