स्कूलों में बच्चों का धमाल..खूब उड़ा गुलाल

जागरण संवाददाता शामली स्कूलों में मंगलवार को जमकर होली खोली गई और खूब अबीर-गुलाल उ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 10:31 PM (IST)
स्कूलों में बच्चों का धमाल..खूब उड़ा गुलाल
स्कूलों में बच्चों का धमाल..खूब उड़ा गुलाल

जागरण संवाददाता, शामली : स्कूलों में मंगलवार को जमकर होली खोली गई और खूब अबीर-गुलाल उड़ा। रंगोली प्रतियोगिता भी हुईं और बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया। साथ ही रसायनिक रंगों से दूरी बनाने का भी आह्वान किया।

मेपल्स एकेडमी में छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षकों ने भी एक-दूसरे को गुलाल लगाया। इसके बाद शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं के बीच रंगोली प्रतियोगिता भी हुई। विद्यालय के प्रबंधक मुकेश संगल व प्रधानाचार्य डॉ. उत्तम सिंह ने कहा कि होली पर रंग रसायनिक रंगों को कतई प्रयोग न करें। हर्बल रंगों से ही होली खेलें। इस मौके पर प्रताप सिंह, रिजवान अली, दीपक धवन, विनोद कुमार, शुभ्रो दत्ता आदि मौजूद रहे।

शामली-मुजफ्फरनगर रोड स्थित संस्कृति इंटरनेशनल स्कूल में होली उत्सव मनाया गया। बच्चों ने एक-दूसरे को गुलाल से सराबोर कर दिया। प्रधानाचार्य विनोद शर्मा ने कहा कि होली हम सभी को सछ्वाव और सौहार्द का संदेश देती है। चेयरमैन सुमित निर्वाल ने बच्चों से हरित होली मनाने का आह्वान किया। दैनिक जागरण की ओर से गुलाल वितरण कार्यक्रम को लेकर भी बच्चों में उत्साह रहा।

इस मौके पर प्रबंधक तन्मय निर्वाल, सदाक्षी चौधरी, सीमा शर्मा, सांची, मोनू चौधरी आदि मौजूद रहे। बुढ़ाना रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में भी होली का पर्व मनाया गया। बच्चों ने गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। शिक्षकों ने भी बच्चों को गुलाल लगाया। प्रधानाचार्य संजय सैनी और आचार्य शिवकुमार ने बच्चों को होली के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।

chat bot
आपका साथी