शादी समारोह में करें शासन की गाइडलाइन का पालन

पुलिस ने शादी के लिए राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करने के लिए जागरूकता अभियान आरंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 10:30 PM (IST)
शादी समारोह में करें शासन की गाइडलाइन का पालन
शादी समारोह में करें शासन की गाइडलाइन का पालन

शामली, जेएनएन। पुलिस ने शादी के लिए राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करने के लिए जागरूकता अभियान आरंभ किया। वार्ड सभासदों, ग्राम प्रधान, सभासदों को इस अभियान में मदद करने के लिए अपील की।

जलालाबाद पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने शादी समारोह के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान आरंभ किया। इस अभियान में कस्बे में वार्ड सभासदों,गांव में ग्राम प्रधान,सभासदों को पुलिस ने संर्पक कर शादी समारोह में निगरानी कर शादी करने की जगह पर शादी में शामिल होने की सौ की संख्या, सैनिटाइजर, मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने का आह्वान करने की अपील की है। बैंडबाजों, डीजे में शारीरिक दूरी के साथ डांस करने की अपील की गई। इन सबका पालन न करने पर मुकदमा कार्यवाही पुलिस करेगी।

-गाइडलाइन ने घटाई मेहमानों की संख्या

शामली निवासी देवेंद्र कुमार की बुधवार को शादी है। उन्होंने बताया कि यदि कोरोनाकाल न होता तो करीब 500 लोगों को आमंत्रित करना था, लेकिन मेहमानों की संख्या 100 तक ही रखनी है। इसलिए बहुत लोगों को नहीं बुला पा रहे हैं। बैंड संचालक शकील ने बताया कि कोरोना के चलते शादियों का सीजन पूरी तरह पिट गया था। सभी के सामने रोजी रोटी का संकट था। यह अभी भी बरकरार है। हालांकि शुरू होने जा रहे शादियों के सीजन के लिए बुकिग हुई हैं। पांच से दस बैंड कलाकारों के हिसाब से ही बुकिग है।

-नियम-कायदों से ही हुई शादियों की बुकिग

शामली शहर के अग्रसेन बरातघर के प्रबंधक मुकेश कुमार ने बताया कि 11 दिसंबर तक दस शादियों के लिए बुकिग है। शासन-प्रशासन की गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी