कोरोना से डरे नहीं, पर गाइडलाइन का पालन करें

कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और सभी से सावधानी बरतने की अपील लगातार की जा रही हैं। रेलवे स्टेशन बस स्टैंड पर भी कोविड जांच की व्यवस्था की गई है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जा रही है। जिला संयुक्त अस्पताल में लेवल-1 और लेवल-2 चिकित्सालय है लेकिन फिलहाल सभी मरीज घर में आइसोलेट हैं। हालांकि लेवल-2 में सभी व्यवस्था तैयार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 11:09 PM (IST)
कोरोना से डरे नहीं, पर गाइडलाइन का पालन करें
कोरोना से डरे नहीं, पर गाइडलाइन का पालन करें

जेएनएन, शामली। कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और सभी से सावधानी बरतने की अपील लगातार की जा रही हैं। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भी कोविड जांच की व्यवस्था की गई है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जा रही है। जिला संयुक्त अस्पताल में लेवल-1 और लेवल-2 चिकित्सालय है, लेकिन फिलहाल सभी मरीज घर में आइसोलेट हैं। हालांकि लेवल-2 में सभी व्यवस्था तैयार हैं। रेपिड रेस्पांस टीम सक्रिय हैं। मरीजों के दैनिक तापमान, आक्सीजन स्तर आदि का ब्योरा लिया जाता है। अभी तक कुल 2494 संक्रमितों को घर में आइसोलेट किया जा चुका है। मृत्यु दर 0.84 और ठीक होने की दर 97.86 फीसद है। कोरोना मरीजों के उपचार के लिए पर्याप्त दवा उपलब्ध हैं और कंट्रोल रूम पहले की तरह काम कर रहा है। कोरोना से डरे नहीं, लेकिन बचाव की गाइडलाइन का पूरा पालन करें। हम सभी सतर्कता बरतेंगे तो निश्चित रूप से कोरोना पर नियंत्रण होगा। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना जांच सुविधा है। अगर किसी में लक्षण हों तो वहां जाकर जांच करा लें। एक अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू हो चुका है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है। इसलिए सभी नजदीकी केंद्र पर जाकर वैक्सीन अवश्य लगवा लें। साथ ही मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी का पालन करें और बेवजह घर से बाहर न जाएं। पीएचसी पर कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण

कस्बे की पीएचसी पर गुरुवार में सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मियों ने किया। उल्लेखनीय है कि कोरोना टीका करण 45 वर्ष की उम्र से अधिक लोगों का किया जा रहा । टीकाकरण के लिए आधार कार्ड से स्वास्थ्य कर्मी पंजिका में सूचना अंकित कर टीकाकरण कार्ड दे रहे । आधार कार्ड से आयु की जांच की जा रही। आज जिन लोगों का टीकाकरण किया गया उनको दूसरी डोज 29 अप्रैल में दी जाएगी। जिसको कार्ड पर अंकित किया गया है। कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में कम जागरूकता दिखाई दे रही। चिकित्सा अधीक्षक डॉ विक्रम सिंह ने बताया की 110 वैक्सीन पीएचसी पर उन्हें प्राप्त हुई है। 100 के करीब लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण कराने वालों में मुकेश शर्मा, सुनीता, सुरेंद्र नायक, दीपक गर्ग, सुभाष नायक, अनुपमा, लाला सुशील गोयल, कलीराम अन्य रहे।

chat bot
आपका साथी