सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शिविर का समापन

राष्ट्रीय किसान डिग्री कॉलेज में चल रहे रासेयो शिविर के सातवें दिन शिविर का समापन हुआ। समापन दिवस पर छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 05:37 PM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शिविर का समापन
सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शिविर का समापन

शामली, जेएनएन। राष्ट्रीय किसान डिग्री कॉलेज में चल रहे रासेयो शिविर के सातवें दिन शिविर का समापन हुआ। समापन दिवस पर छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

रविवार को शहर के राष्ट्रीय किसान डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वितीय इकाई के सात दिवसीय विशेष शिविर का सातवें दिन समापन हो गया। समापन कार्यक्रम का शुभांरभ कार्यक्रम अधिकारी डॉ सौरभ कुमार पाण्डेय के द्वारा ज्ञान की प्रतीक माता सरस्वती, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण, दीप प्रज्ज्वलन और राष्ट्रगान के साथ किया गया। तत्पश्चात छात्र-छात्राओं द्वारा रासेयो का लक्ष्यगीत व अन्य गीतों को गाया गया। शिविर के प्रथम चरण में छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ. अरविन्द कुमार का अभिनंदन किया। उसके बाद कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर सौरभ कुमार पाण्डेय के द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के दौरान हुए सभी कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। इसके बाद प्राचार्य डॉक्टर अरविन्द कुमार ने छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को आगामी वार्षिक परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी। तथा छात्र-छात्राओं को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया। कार्यक्रम के अगले चरण में छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसके बाद कार्यक्रम अधिकारी सौरभ कुमार पाण्डेय ने छात्र-छात्राओं को आगामी वार्षिक परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी । कार्यक्रम के अंत में छात्र-छात्राओं को अल्पहार देकर कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर डॉ चंद्रबली पटेल,लोकेन्द्र,सुनील कुमार आदि लोग मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी