स्कूलों में संचालित हुईं कक्षाएं, उत्साहित दिखे बच्चे

कोरोना संक्रमण के कारण करीब दस माह बाद स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की कक्षाएं संचालित हो गई है। इस दौरान जिले अन्य क्षेत्रों की तरह कैराना में भी बच्चे उत्साहित नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 10:54 PM (IST)
स्कूलों में संचालित हुईं कक्षाएं, उत्साहित दिखे बच्चे
स्कूलों में संचालित हुईं कक्षाएं, उत्साहित दिखे बच्चे

शामली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के कारण करीब दस माह बाद स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की कक्षाएं संचालित हो गई है। इस दौरान जिले अन्य क्षेत्रों की तरह कैराना में भी बच्चे उत्साहित नजर आए। स्कूलों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराया गया। स्कूलों में थर्मल स्क्रीनिग और सैनिटाइजेशन के उपरांत ही बच्चों को कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। इससे पूर्व कक्षाओं को भी सैनिटाइज कराया गया। स्कूल प्रबंधन द्वारा कक्षाओं में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शारीरिक दूरी और फेस मास्क का उपयोग कराया जा रहा है।

जलालाबाद: जूनियर स्तर की कक्षाएं संचालित करने वाले स्कूल 11 माह बाद खुलने पर अध्यापक अध्यापिकाओं, छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल रहा। सरकार की दी गाइडलाइन के पालन के साथ स्कूल खोले गए। अभिभावकों ने स्कूल खुलने पर खुशी जताई। कक्षा 9 से 12 तक स्कूलों को कुछ माह पूर्व सरकार ने खोलने के आदेश दिए। बुधवार में जूनियर स्तर के स्कूलों की कक्षाओं का संचालन शुरू किया गया। पहले दिन स्कूल खुलने पर अध्यापक-अध्यापक , छात्र-छात्राएं उत्साहित नजर आए। जलालाबाद क्षेत्र के जूनियर स्तर की मान्यता प्राप्त ,सरकारी स्कूल में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते संचालन हुआ। जलालाबाद के न्यू मॉडर्न पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्राएं मास्क लगाकर स्कूल पहुंचे । छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिग की गई। हाथों को सैनिटाइज किया। शारीरिक दूरी पालन के साथ प्रार्थना सभा आयोजित की । प्रधानाचार्य एम. गौड़ ने छात्र छात्राओं को कोविड-19 के पालन के बारे में जानकारी व निर्देश दिए। जूनियर हाई स्कूल जलालाबाद, नेशनल पब्लिक इंटर कॉलेज, गुरु नानक कन्या इंटर कॉलेज, एल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल, सेंट स्टीफन इंटरनेशनल स्कूल मैं जूनियर स्तर की कक्षाएं कोविड-19 के पालन के साथ संचालित की। अभिभावक संदीप शर्मा, सलीम, संदीप कुमार, मिटू, राजेंद्र, सुभाष नायक व सुभान ने स्कूल खुलने पर खुशी जताई।

chat bot
आपका साथी