एटीएम ने नहीं उगली नकदी, लोग रहे परेशान

एटीएम शो-पीस बने रहे और लोगों को नकदी के लिए परेशान होना पड़ा। कुछेक निजी बैंकों के एटीएम को छोड़कर कहीं नकदी नहीं मिली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Oct 2019 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 06:22 AM (IST)
एटीएम ने नहीं उगली नकदी, लोग रहे परेशान
एटीएम ने नहीं उगली नकदी, लोग रहे परेशान

शामली, जेएनएन। एटीएम शो-पीस बने रहे और लोगों को नकदी के लिए परेशान होना पड़ा। कुछ निजी बैंकों के एटीएम को छोड़कर कहीं नकदी नहीं मिली। तीन दिन की छुट्टी के बाद बुधवार को बैंक खुलेंगे।

रविवार के अलावा सोमवार को रामनवमी थी और मंगलवार को विजयदशमी का अवकाश रहा। इन तीन दिन एटीएम पर ही दारोमदार था, लेकिन लोगों को कोई राहत नहीं मिली। अधिकांश एटीएम कैशलैस थे और बैंक शाखा से जुड़े एटीएम पर ताले लटके नजर आए। ऐसे में लोग परेशान रहे और जहां भी गए बैरंग लौटना पड़ा। दोपहर तक बुढ़ाना रोड पर कुछ निजी बैंकों के एटीएम में नकदी जरूर थी, लेकिन इन पर ज्यादा दबाव रहा और नकदी खत्म हो गई। त्योहार के चलते लोगों को धनराशि की जरूरत थी। सिभालका गांव से दशहरा मेले में आए शोभित ने बताया कि बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। एक एटीएम में उनके जाते ही धनराशि खत्म हो गई। दूसरे एटीएम में गए तो उसमें नेटवर्क नहीं था। दीपक बंसल ने बताया कि बैंक अधिकारी कहते हैं कि बैंकों के बाहर के माध्यमों का प्रयोग किया जाए, लेकिन इनमें सुधार करने की कोई जरूरत नहीं समझता। नोटबंदी के बाद से एटीएम की व्यवस्था खराब ही चल रही है। जिले में सरकारी और प्राइवेट बैंकों के 80 से अधिक एटीएम हैं। वहीं, कैराना, कांधला, झिझाना, गढ़ीपुख्ता समेत तमाम नगरों में भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, अग्रणी जिला प्रबंधक शैलेश कुमार का कहना है कि छुट्टी के दिनों में एटीएम पर अधिक दबाव रहता है तो संभवत: नकदी जल्दी खत्म हो गई होगी। पीएनबी के सभी शाखा प्रबंधकों एवं एजेंसी को पर्याप्त धनराशि की उपलब्धता के लिए कहा गया था।

chat bot
आपका साथी