जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अनशन पर बैठा छात्र

शामली जेएनएन देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर 11 वीं कक्षा के छात्र ने कलक्ट्रेट में आमरण अनशन शुरू कर दिया है। छात्र की मांग है कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनने तक वह आमरण अनशन पर बैठा रहेगा। वहीं शहर के समाजसेवियों ने भी छात्र को पहुंचकर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 10:48 PM (IST)
जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अनशन पर बैठा छात्र
जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अनशन पर बैठा छात्र

शामली: जेएनएन: देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर 11 वीं कक्षा के छात्र ने कलक्ट्रेट में आमरण अनशन शुरू कर दिया है। छात्र की मांग है कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनने तक वह आमरण अनशन पर बैठा रहेगा। वहीं शहर के समाजसेवियों ने भी छात्र को पहुंचकर धरना दिया।

सोमवार को कांधला क्षेत्र के गांव घसौली निवासी छात्र नितिन स्वामी हिदू इंटर कॉलेज कांधला में 11वीं कक्षा का छात्र है। नितिन स्वामी देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर शामली कलक्ट्रेट परिसर पर आमरण अनशन पर बैठ गया है। छात्र की मांग है कि जब तक देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनाया जाता तब तक वह आमरण अनशन पर बैठा रहेगा। नितिन स्वामी ने बताया कि आज वह व अन्य उसके संरक्षक आमरण अनशन पर बैठे हैं। उसे उम्मीद है कि काफी संख्या में नागरिक भी उनके समर्थन में आकर प्रधान-मंत्री नरेंद्र मोदी से देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग करेंगे। नितिन ने बताया कि वह 11वीं कक्षा का छात्र है और यही पर अनशन पर ही बैठकर पढ़ाई करता रहेगा। इससे पहले भी नितिन जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए जाने की मांग को लेकर पैदल मार्च व नुक्कड़ सभाएं चुका है। इस दौरान पूर्व चेयरमैन अरविद संगल, समाजससेवी जयवीर कुड़ाना ने भी धरने में शिरकत की।

chat bot
आपका साथी