आवास योजना में गंभीरता से करें सत्यापन

प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार ने डूडा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि योजना के तहत सत्यापन गंभीरता के साथ किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:01 AM (IST)
आवास योजना में गंभीरता से करें सत्यापन
आवास योजना में गंभीरता से करें सत्यापन

शामली, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार ने डूडा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि योजना के तहत सत्यापन गंभीरता के साथ किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

अपर जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि सत्यापन के दौरान यह सुनिश्चित करें कि योजना के तहत जारी की गई धनराशि का उपयोग लाभार्थी कर रहा है या नहीं। मानक के अनुरूप आवास निर्माण हो रहा है या नहीं। साथ ही ये भी देखें कि निर्धारित समयावधि में किन लाभार्थियों के आवास निर्माण पूर्ण हो रहे हैं। अपर जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि अगर कोई आवास निर्माण के लिए अवैध वसूली करता है तो उसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से अवश्य करें। अधिकारियों से भी कहा कि ऐसी शिकायत मिलने पर जांच कर त्वरित कार्रवाई की जाए। बैठक में डूडा के परियोजना अधिकारी प्रदीप कांत के अलावा तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी