आरोग्य मेले में 477 मरीजों की जांच, 116 गोल्डन कार्ड बने

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। यहां 477 मरीजों से स्वास्थ्य की जांच कर दवाएं दी गईं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:02 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:02 PM (IST)
आरोग्य मेले में 477 मरीजों की  जांच, 116 गोल्डन कार्ड बने
आरोग्य मेले में 477 मरीजों की जांच, 116 गोल्डन कार्ड बने

शामली, जेएनएन। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। यहां 477 मरीजों की जांच हुई और आयुष्मान योजना के 116 पात्रों के गोल्डन कार्ड बने।

जिले में 25 पीएचसी हैं और सभी पर रविवार को आरोग्य मेला का आयोजन हुआ। इसमें 26 चिकित्सकों एवं 126 पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई थी। मरीजों में महिला 212, पुरुष 201, बच्चे 63 रहे। चार मरीजों को हायर सेंटर रेफर किया गया। प्रभारी सीएमओ डा. अशोक कुमार हांडा ने बताया कि मरीजों को कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने के लिए भी जागरूक किया गया।

भभीसा में लगा स्वास्थ्य शिविर, 354 मरीजों की हुई जांच

शामली, जेएनएन। सरफरोशी संस्था की ओर से गांव भभीसा में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। विशेषज्ञ चिकित्सकों ने मरीजों को देखा और दवा भी निश्शुल्क दी गई। अल्ट्रासाउंड और ईसीजी जांच का भी कोई शुल्क नहीं लिया गया।

मां सावित्री अस्पताल के निदेशक जनरल फिजिशियन डा. रीतिनाथ शुक्ला, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. नीलम शुक्ला, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. परमिदर सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ ऋषभ बंसल ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की और परामर्श दिया गया। शिविर में कुल 356 मरीज पहुंचे। संस्था की निदेशक रेवती लाल ने बताया कि संस्था लगातार शिविर आयोजित कर रहे हैं, जिससे लोगों को एक स्थान पर बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सकें।

इस दौरान अश्वनी सिंह, फुरकान अली, राजन सिंह, राहुल शेरवल, मुन्नी, अलका, बबीता, मुकेश, कविता, अफसाना, आदेश, रश्मि, नदीम, मोहित, आकाश, मनीष, चांद आदि मौजूद रहे।

पुलिस और पीएसी ने

निकाला पैदल मार्च

कैराना : पुलिस व पीएसी के जवानों ने कस्बे के बाजारों में पैदल मार्च निकाला। रविवार को पुलिस व पीएसी के जवानों ने नगर के मुख्य चौक बाजार सहित अन्य बाजारों में सुरक्षा के ²ष्टिगत पैदल मार्च निकाला। इस दौरान संदिग्ध दिखने वाले लोगों की तलाशी ली गई और उनसे पूछताछ की गई। साथ ही, लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई। संसू

chat bot
आपका साथी