33 वरिष्ठ नागरिकों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

जेएनएन शामली जिला संयुक्त अस्पताल में 33 वरिष्ठ नागरिकों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है। एक ही बूथ पर टीकाकरण हुआ। अब सोमवार को सरकारी और निजी अस्पतालों में टीकाकरण होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 10:57 PM (IST)
33 वरिष्ठ नागरिकों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
33 वरिष्ठ नागरिकों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

जेएनएन, शामली: जिला संयुक्त अस्पताल में 33 वरिष्ठ नागरिकों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है। एक ही बूथ पर टीकाकरण हुआ। अब सोमवार को सरकारी और निजी अस्पतालों में टीकाकरण होगा।

कोरोना टीकाकरण के लिए अब दिन निर्धारित किए गए हैं। सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार को 22 सरकारी अस्पतालों और आठ निजी अस्पतालों में वैक्सीन लगाई जाएगी। साथ ही जिला अस्पताल में रविवार को छोड़कर सभी दिन टीकाकरण होगा। ऐसे में शनिवार को जिला अस्पताल में ही वैक्सीन लगाई गई। सुबह नौ बजे से से टीकाकरण शुरू हुआ था और दोपहर 12 बजे तक 16 लोगों को वैक्सीन लग चुकी थी । इसके बाद शाम पांच बजे तक 17 लोग ही पहुंचे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई। आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है और इस दिन महिलाओं के लिए जिला अस्पताल, सीएचसी शामली, कैराना और थानाभवन में विशेष सत्र का आयोजन भी किया जाएगा।

कोरोना संक्रमित एक की मौत, दो नए केस

शामली: कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की गाजियाबाद के अस्पताल में मौत हुई है। जिले में कुल मौत की संख्या 32 पहुंच गई है। वहीं, कोरोना के एक छात्र समेत दो संक्रमित मिले हैं।

शामली क्षेत्र के गांव टिटौली निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति को कुछ दिन पूर्व बुखार आया था। पहले शामली के एक निजी अस्पताल में उपचार कराया और फिर स्वजन मेरठ के अस्पताल में लेकर गए। इसके बाद गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को उनकी मौत हो गई थी और देर रात गांव में अंतिम संस्कार किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डा. संजय अग्रवाल ने पुष्टि की है।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्कूलों में भी छात्र-छात्राओं की कोरोना जांच कराई जा रही है। शनिवार को बलवा गांव स्थित राजकीय इंटर कालेज में 13 वर्षीय छात्र की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। साथ ही थानाभवन में टंकी रोड क्षेत्र निवासी 64 वर्षीय वृद्ध भी संक्रमित मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि इंटर कालेज को तीन दिन के लिए बंद कराया गया है। पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी