दूसरे दिन 24 परीक्षार्थियों ने छोड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा के दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं ने कृषि शस्य विज्ञान की परीक्षा दी। 24 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 06:04 AM (IST)
दूसरे दिन 24 परीक्षार्थियों ने छोड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा
दूसरे दिन 24 परीक्षार्थियों ने छोड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा

शामली, जेएनएन। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा के दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं ने कृषि शस्य विज्ञान की परीक्षा दी। 24 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

बुधवार को यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की विषय कृषि शस्य विज्ञान की परीक्षा के लिए कुल 34 परीक्षा केंद्रों में से 10 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा संपन्न हुई। कक्षा 11 व 12 की कृषि शस्य विज्ञान विषय की परीक्षा देने वाले कुल 964 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 24 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जहां परीक्षा को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्षता से संपन्न कराने के उद्देश्य से सभी आवश्यक तैयारियां की गयी हैं। परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं में भी अच्छा खासा उत्साह देखने को मिला। परीक्षा केन्द्रों के गेट पर तैनात शिक्षकों ने परीक्षार्थियों की तलाशी लेने के बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विभिन्न कॉलेजों में पहुंचकर निरीक्षण किया। परीक्षा को निष्पक्ष व नकलविहीन तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी भी लगाए गए हैं। किसी भी परीक्षा केंद्र पर कोई भी परीक्षार्थी नकल आदि करना नहीं पकडा गया। इसके बावजूद केन्द्र व्यवस्था परीक्षा पर कड़ी नजर बनाए रहे। शहर के आरके इंटर कॉलेज, वीवी इंटर कॉलेज, देशभक्त इंटर कॉलेज आदि सभी परीक्षा केंद्रों पर कडी सुरक्षा व्यवस्था रही। सचल दल ने भी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा संदिग्ध दिखाई देने वाले कई छात्रों की तलाशी ली। हालांकि उनके पास से कोई अनुचित चीज बरामद नहीं हो सकी, लेकिन सचल दल की कडी नजर परीक्षा केन्द्रों पर जमी रही।

chat bot
आपका साथी