17 लोगों से विदेश भेजने के नाम पर ठगे 12 लाख रुपये

साऊदी अरब नौकरी पर भेजने के लिये क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर राई के एक दर्जन से अधिक लोगों को एक ठग ने लगभग बारह लाख रूपए को ठगा। समय के रहते नोकरी पर विदेश न भेजने पर पीड़ितों ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी ठग के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 06:25 AM (IST)
17 लोगों से विदेश भेजने के नाम पर ठगे 12 लाख रुपये
17 लोगों से विदेश भेजने के नाम पर ठगे 12 लाख रुपये

संवाद सूत्र, कैराना: सऊदी अरब नौकरी पर भेजने के लिए क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर राई के एक दर्जन से अधिक लोगों को एक ठग ने लगभग 12 लाख रुपये ऐंठ लिये। नौकरी पर विदेश न भेजने पर पीड़ितों ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित ठग के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर राई निवासी हुसैन पुत्र अली मोहम्मद ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर नगर जनपद के थाना चरथावल क्षेत्र के गांव नगला निवासी एक व्यक्ति की उनके गांव में शादी हुई है। वहीं, उस व्यक्ति ने गांव में रिश्तेदारी होने के बाद गांव के 14 ग्रामीणों व क्षेत्र के गोगवान निवासी एक युवक, थानाभवन के दो युवक सहित 17 लोगों को सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के लिए लाखों रुपये की रकम ठग ली। सभी को कुछ सप्ताह बाद नौकरी करने के लिये सऊदी अरब भेजने का आश्वासन दिया गया। ग्रामीणों ने आरोपित ठग के दिये समय के बाद उससे विदेश भेजने की बात कही। आरोप है कि इस पर वह टरकाता रहा।

कोतवाली पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर त्वरित कार्रवाई कर जनपद मुजफ्फरनगर के गांव नंगला में दबिश देकर आरोपित को दबोचकर हिरासत में ले लिया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र कुमार नागर ने बताया कि पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।।

chat bot
आपका साथी