संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

संदिग्ध हालात में एक युवक की मौत हो गई। परिजनों ने गांव के चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 11:59 PM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

संवाद सूत्र, सिधौली: संदिग्ध हालात में एक युवक की मौत हो गई। परिजनों ने गांव के चार लोगों पर पुरानी रंजिश में गला घोंटकर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल में कराया जा रहा है।

क्षेत्र के गांव मुर्छा निवासी अरविद दीक्षित उर्फ अनिल ने बताया कि उनके 18 वर्षीय पुत्र अनूप उर्फ चमन का गांव के चार लोगों से करीब 10 दिन पहले विवाद हो गया था। जिससे वह लोग रंजिश मानने लगे थे। मंगलवार सुबह उनका बेटा गांव किनारे खन्नौत नदी के पास शौच करने गया था। आरोप है कि वह चारों युवक वहां पहुंचकर उसके साथ मारपीट करने लगे। झगड़े की सूचना मिलने पर वह बाइक लेकर मौके पर पहुंचे तो आरोपित गमछे से उसका गला घोंट रहे थे। उन्हें देखकर आरोपित मौके से फरार हो गए। वह उसे चिन्नौर स्थित निजी डॉक्टर के पास ले गए, जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वह शव को घर ले आए। मौके पर पहुंची पुलिस भी शव लेकर जिला अस्पताल पहुंची, वहां भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

------------

पुलिस के मुताबिक घटना संदिग्ध

थानाध्यक्ष इंद्रजीत भदौरिया ने बताया कि घटनास्थल से मात्र 50 मीटर दूरी पर आर्मी के जवान ट्रेनिग कर रहे थे। वहां पर घटना होना संभव नहीं है। उन्होंने इस मामले में आर्मी के जवानों से बयान लिए। सभी ने घटना होने से इन्कार कर दिया।

------------

घर का छोटा होने की वजह से था सबका लाडला

अरविद ने बताया कि अनूप उनका सबसे छोटा बेटा था। वह कस्बा के एक स्कूल में इंटर की पढ़ाई करता था। छोटा होने की वजह से वह परिवार में सबका लाडला था। उसकी मौत से मां अनीता बेसुध हो गई हैं। भाई अंशुल, अनुज, अमन व बहन शिवानी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं अनिल बेटे की मौत से बिलख-बिलख कर रो रहे हैं।

------------

घटना से पहले भी हुआ था विवाद

अरविद ने बताया कि गांव के एक बाइक चालक के साथ आरोपित झगड़ा कर रहे थे। अनूप ने आरोपितों को बाइक चालक से बचाकर यूपी 100 टीम को सूचना दी थी। मौके पर टीम पहुंचने से पहले आरोपित फरार हो गए थे। टीम उनको समझाकर चली गई थी।

------------

वर्जन:

घटना संदिग्ध लग रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं आई। उसके आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

- इंद्र जीत भदौरिया, थानाध्यक्ष सिधौली

chat bot
आपका साथी