रात में रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराई गई महिला सुबह गायब

तीन दिनों से चारपाई समेत एक बुजुर्ग महिला सड़क पर थी। वह अपना न पता बता रही थी और न ही नाम। राहगीर व मुहल्ले वाले जो खाने को देते वही उनकी खुराक थी। सोशल मीडिया पर महिला की तस्वीर वायरल होने पर प्रशासन ने संज्ञान लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 01:02 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 01:02 AM (IST)
रात में रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराई गई महिला सुबह गायब
रात में रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराई गई महिला सुबह गायब

जेएनएन, शाहजहांपुर : तीन दिनों से चारपाई समेत एक बुजुर्ग महिला सड़क पर थी। वह अपना न पता बता रही थी और न ही नाम। राहगीर व मुहल्ले वाले जो खाने को देते, वही उनकी खुराक थी। सोशल मीडिया पर महिला की तस्वीर वायरल होने पर प्रशासन ने संज्ञान लिया। जिला प्रोबेशन अधिकारी वरूण सिंह ने रात में वन स्टॉप सेंटर की टीम को भेज रेस्क्यू कराकर अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन सुबह महिला अस्पताल से गायब हो गई। गनीमत यह रही कि महिला उसी स्थान पर जा पहुंचीं, जहां से उसे रेस्क्यू किया गया था।

मंगलवार को रात करीब 12 बजे टीम लाल इमली चौराहा ईदगाह रोड पर वन स्टॉप सेंटर टीम पहुंची। यहां कुम्हारों वाले मंदिर के पास सड़क किनारे महिला चारपाई पर बैठी थी। टीम ने महिला को 108 एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। बुधवार को वन स्टॉप सेंटर की मनोवैज्ञानिक अर्चा मिश्रा ने वृद्ध महिला की काउंसिलिंग को अस्पताल पहुंची, तो महिला गायब मिली। इसके बाद उन्होंने वन स्टॉप सेंटर प्रभारी चंचल यादव से बात की। टीम के साथ वह ईदगाह रोड पहुंची, वहां महिला के मिलने पर वन स्टॉप सेंटर की टीम ने राहत की सांस ली। रेस्क्यू में प्रभारी चंचल यादव समेत आरक्षी समेत सोनिका यादव, अंजू, नमिता यादव प्रियांशी पांडेय आदि का सहयोग रहा।

चले जाओ नहीं तो बद्दुआ दे दूंगी वन स्टॉप सेंटर की टीम के पहुंचने पर महिला शोर मचाने लगी। उन्होंने अस्पताल जाने से मना कर दिया। कहा कि वह ठीक है। जिस जगह पर है, वहां उन्होंने आधी जिदगी काट दी। 112 नंबर की गाड़ी पर वह नहीं बैठी। वन स्टॉप की टीम ने समझाकर एंबुलेंस से अस्पताल भेजा। इस दौरान महिला ने कहा कि परेशान न करो नहीं तो बद्दुआ दे दूंगी।

करीब 70 वर्षीय वृद्ध महिला अच्छे घर की लगती है। कपड़े भी वह ठीकठाक पहने थी। मुहल्लेवालों ने बताया कि महिला ककरा की निवासी है। उन्हें घर के लोग लेने भी आए थे, लेकिन वह गई नहीं।

वर्जन

महिला को वन स्टॉप सेंटर की टीम ने रात में ही रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया। काउंसलिग कर महिला के हित को देख निर्णय लिया जाएगा। घर न जाने पर वृद्ध आश्रम में भेजा जाएगा।

वरुण सिह, जिला प्रोबेशन अधिकारी

chat bot
आपका साथी