आठ घरों में घुसकर मारपीट व लूट का आरोप

प्रसंग में गांव का एक युवक एक युवती को एक सप्ताह पहले अपने साथ ले गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Aug 2019 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 01 Aug 2019 07:06 PM (IST)
आठ घरों में घुसकर मारपीट व लूट का आरोप
आठ घरों में घुसकर मारपीट व लूट का आरोप

- पड़ोसी युवक एक सप्ताह पहले ले गया था युवती को, दर्ज हुआ था केस

- बुधवार रात युवती के परिजनों ने युवक पक्षों के घर पर किया हमला

-पुरुष घर में नहीं थे, महिलाओं ने थाने में बारह लोगों के खिलाफ दी तहरीर

संवाद सहयोगी, जलालाबाद: प्रेम प्रसंग में गांव का एक युवक एक युवती को एक सप्ताह पहले अपने साथ ले गया। बुधवार की रात युवती पक्ष के लोगों ने युवक पक्ष के घरों पर हमला बोल दिया। घरों में जमकर तोड़फोड़ और महिलाओं के साथ मारपीट की। आरोप है कि हमलावर घरों से लाखों की नकदी और जेवर लूट ले गए, फायरिग की। पीड़ित महिलाओं ने थाने में जाकर तहरीर दी, तो पुलिस ने एक दारोगा भेज दिया। युवक पक्ष की महिलाएं डर की वजह से गांव में नहीं जा रही हैं। मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

क्षेत्र के गांव एलमनगर निवासी दीपक नाम का युवक पड़ोस में रहने वाली युवती से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दीपक पिछले कुछ माह से दिल्ली में नौकारी कर रहा है। बुधवार की रात दोनों की बात हुई और गुरुवार को युवती स्कूल में दाखिला लेने की बात कहकर घर से निकल गई। वह युवती को लेकर दिल्ली चला गया। जब युवती घर नहीं पहुंची तो उसके परिजनों ने तलाश शुरू कर दी, लेकिन पता नहीं चला। तीन दिन बाद शक होने पर परिजनों ने दीपक के परिजनों को बेटी वापस करने की धमकी दी थी। इसके बाद दीपक के परिवार के पुरुष घर छोड़कर गांव से चले गए। घरों में सिर्फ महिलाएं और बच्चे रह गए। 29 जुलाई को युवती के परिजनों ने दीपक के खिलाफ युवती को ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि बुधवार आधी रात में युवती के पक्ष के 12-13 लोग दीपक पक्ष के घरों पर हमला बोल दिया। घर में तोड़फोड़ की। विरोध करने पर महिलाओं और बच्चों के साथ मारपीट की। हमलावरों ने युवक पक्ष के घरों से लाखों रुपये नकदी लूट ली। दहशत फैलाने के लिए अवैध असलहों से फायरिग भी की।

------------

जांच को भेजा सिर्फ एक दारोगा

घटना के बाद युवक पक्ष की महिलाएं थाने पहुंची और पुलिस को 13 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने मामले में जांच के लिए मात्र एक दारोगा भेज दिया। शाम तक इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी। युवक पक्ष के लोग अपना घर छोड़कर चले गए हैं।

------------

घरों में सारा सामान तोड़ा, अनाज फेंका

हमलावरों ने दीपक पक्ष के लोगों के घर जमकर तांडव किया। आरोपितों ने बेड, अलमारी, कूलर, बर्तन, डिश, टीवी, नल, शौचालय के दरवाजे और दीवारें तोड़ दी। घर में रखे बर्तन और अनाज फेंक दिया। ---------------

वर्जन: एलमनगर गांव में दो पक्षों में मारपीट का मामला सामने आया है। मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस बल गांव में मौजूद है।

अपर्णा सिंह, एएसपी ग्रामीण

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी