गुणवत्ता खराब बताकर शिक्षकों ने किया खाने का बहिष्कार

लॉक संसाधन केंद्र में चल रहे निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों ने गुणवत्ता खराब बताते हुए खाने का बहिष्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 11:48 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 06:06 AM (IST)
गुणवत्ता खराब बताकर शिक्षकों ने किया खाने का बहिष्कार
गुणवत्ता खराब बताकर शिक्षकों ने किया खाने का बहिष्कार

जेएनएन, पुवायां, शाहजहांपुर : ब्लॉक संसाधन केंद्र में चल रहे निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों ने गुणवत्ता खराब बताते हुए खाने का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने मेन्यू के अनुसार खाना न देने का भी आरोप लगाया।

शनिवार को प्रशिक्षण के दौरान भोजनावकाश होने पर शिक्षकों के विरोध को देखते हुए खंड शिक्षाधिकारी रामकिशोर ने उन्हें समझाने की कोशिश की, नहीं मानने पर ठेकेदार को बुलाया। उससे खाने की गुणवत्ता व मेन्यू का ध्यान रखने को कहा, जिसके बाद शिक्षकों ने खाना खाया। इस दौरान शिक्षक श्याम कुमार त्रिवेदी, अमित शुक्ला, छाया मिश्रा, कंचन वर्मा, राकेश रोशन, अश्विनी अवस्थी आदि मौजूद रहे। फोटो 22 एसएचएन : 30

गुणवत्ता खराब होने को लेकर कई बार शिकायत की, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसलिए आज खाने का शिक्षकों ने बहिष्कार किया।

छाया, शिक्षक

मानक के अनुसार प्रशिक्षण नहीं कराया जा रहा है। प्रोजेक्टर, जेनरेटर, सीसीटीवी, फोटोकॉपी मशीन आदि नहीं लगवाई गईं। इसलिए विरोध किया गया।

अश्वनी अवस्थी, ब्लाक अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों का आरोप था कि खाने की गुणवत्ता खराब है। ठेकेदार से बात की है। शिक्षक मान गए, उनको मानक अनुसार भोजन व सुविधा मिलेगी।

रामकिशोर, खंड शिक्षाधिकारी

chat bot
आपका साथी