Swami Chinmayanand Case : वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई जेल में बंद छात्रा की पेशी

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की आरोपित छात्रा की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हुई।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 07:13 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2019 07:14 PM (IST)
Swami Chinmayanand Case : वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई जेल में बंद छात्रा की पेशी
Swami Chinmayanand Case : वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई जेल में बंद छात्रा की पेशी

शाहजहांपुर, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की आरोपित छात्रा की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हुई। जहां उसकी न्यायिक हिरासत को बरकरार रखते हुए सात दिन बाद 14 अक्टूबर को फिर से कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए गए।

छात्रा को सोमवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में पेश किया जाना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से जेल प्रशासन ने उसकी वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी कराई। शाम चार बजे के बाद छात्रा की पेशी हुई, जिसमें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओमवीर सिंह ने उसे 14 अक्टूबर को फिर से पेश करने के आदेश दिए। छात्रा को 23 सितंबर की सुबह एसआइटी ने उसके घर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। छात्रा की जमानत अर्जी जिला जज की अदालत से खारिज हो चुकी है।

तीनों आरोपित भी होंगे पेश

छात्रा के साथ रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में बंद उसके दोस्त संजय सिंह के अलावा विक्रम सिंह व सचिन सेंगर को भी 14 अक्टूबर को ही कोर्ट में पेश किया जाएगा जबकि, चिन्मयानंद को 16 अक्टूबर को सीजेएम कोर्ट में पेश किया जाना है।

जमानत पर सुनवाई 10 अक्टूबर को

रंगदारी मांगने के आरोपित संजय सिंह, विक्रम सिंह व सचिन सेंगर की जमानत अर्जी पर दस अक्टूबर को सुनवाई होगी। तीनों की जमानत अर्जी जिला जज की कोर्ट में दाखिल की गई है। तीनों आरोपितों को 20 सितंबर को एसआइटी ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में चौथी आरोपित छात्रा की जमानत अर्जी पहले ही खारिज हो चुकी है। चिन्मयानंद की जमानत अर्जी को भी कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था।

यह है पूरा मामला

चिन्मयानंद पर छात्रा ने दुष्कर्म व शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं जबकि, छात्रा, उसके दोस्त संजय, विक्रम व सचिन पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दोनों मामलों की जांच एसआइटी कर रही है। एसआइटी दोनों मामलों में पांचों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

chat bot
आपका साथी