प्रमुख सचिव ने दिये सड़क की जांच कराने के निर्देश

जिले की नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव ¨डपल वर्मा ने मुख्य बाजार का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 02:36 AM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 02:36 AM (IST)
प्रमुख सचिव ने दिये सड़क की जांच कराने के निर्देश
प्रमुख सचिव ने दिये सड़क की जांच कराने के निर्देश

शाहजहांपुर : जिले की नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव ¨डपल वर्मा ने मुख्य बाजार का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर पंचायत की ओर से बनवाई गई सड़क की जांच के निर्देश दिये। रजवहे सूखे होने की शिकायत मिलने पर विभागीय अधिकारियों को तत्काल पानी भिजवाने के लिये कहा।

प्रमुख सचिव सुबह करीब दस बजे कटरा चौराहा से जलालाबाद रोड पर पहुंचीं। वहां सफाई व्यवस्था को देखा। नगर में मुहल्ला सराय, कायस्थान व कोरियन की मलिन बस्ती में सफाई व्यवस्था देखी। नगर पंचायत की ओर से मुख्य बाजार में बनवाए गए मार्ग को देख उन्होंने वहां के बड़े बाबू सुरेंद्र गंगवार से लागत पूछी। गंगवार ने बताया कि 37 लाख रुपये की लागत से निर्माण कराया गया है, जिस पर प्रमुख सचिव ने जांच कराने के निर्देश दिये।

मुहल्ला कोरियान स्थित शारदा नहर के रजवाहे को सूखा देख पूछा कि पानी कब से नही आया है। मुहल्ले वालों ने बताया कि अब तक नहीं आया। जिस पर प्रमुख सचिव ने विभागीय अधिकारियों को नहर में पानी छुड़वाने के निर्देश दिये। व्यापारी नेता पारस गुप्ता एवं पूर्व चेयरमैन समीउश्शान खां ने अस्पताल परिसर में सार्वजानिक सुलभ शौचालय बनवाये जाने की मांग रखी, जिस पर प्रमुख सचिव ने डीएम से बात करने का आश्वासन दिया। इस दौरान एसडीएम मोईनुल इस्लाम आदि मौजूद रहे।

---------------

गुड़ बेचते बालक को देखकर रुकीं

निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव को एक बालक दुकान पर गुड़ बेचता मिला। उन्होंने उससे पूछा कि स्कूल जाते हो या नहीं। बालक ने कहा जाता हूं। प्रमुख सचिव ने पूछा कि फिर मिठाई क्यों बेच रहे हो तो वह चुप हो गया। जिस पर प्रमुख सचिव ने फिर पूछा कि गुड़ अपनी इच्छा से बेच रहे हो या तुम्हें जबरदस्ती बिक्री करने पर बैठाया गया है। बालक के बताया कि उसके पिता गुड़ व्यापारी हैं। रविवार को स्कूल की छुट्टी थी इसलिए उनका साथ देने के लिए वह दुकान पर आ गया। इस बीच उसका पिता भी आ गया, जिसके बाद प्रमुख सचिव वहां से चली गईं।

---------------

ब्लाक का किया निरीक्षण

तिलहर : प्रमुख सचिव ने सीडीओ प्रेरणा शर्मा के साथ तहसील तथा ब्लाक का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व वसूली की समीक्षा भी की। ब्लाक पर शासन की ओर से संचालित योजनाओं के प्रगति की जानकारी ली। ग्राम बिलहरी में शासन के निर्देश पर कराए जा रहे कार्यों का सत्यापन किया।

chat bot
आपका साथी