होमगार्ड के घर नकब लगाकर लाखों की चोरी

होमगार्ड के घर नकब लगाकर चोर नकदी समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए। सीओ मंगल सिंह रावत ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 12:13 AM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 06:04 AM (IST)
होमगार्ड के घर नकब लगाकर लाखों की चोरी
होमगार्ड के घर नकब लगाकर लाखों की चोरी

जेएनएन, कलान, शाहजहांपुर : होमगार्ड के घर नकब लगाकर चोर नकदी समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए। सीओ मंगल सिंह रावत ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की।

मंगलवार देर रात चोरों ने तहसीलदार की सुरक्षा में तैनात रम्मपुरा गांव निवासी होमगार्ड बदन सिंह यादव के मकान में चोरों ने नकब लगा दिया। चोर तीन लाख 40 हजार नकदी समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए। बदन सिंह के बेटे जयप्रकाश ने बताया कि चोर कमरे में अलमारी में रखे तीन लाख 40 हजार रुपये नकदी, पत्नी आरती व भाभी के लाखों रुपये के जेवर चुरा ले गए। घर में चोरी होने की जानकारी जब बदन सिंह को लगी तो वह भी ड्यूटी से घर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी। डॉग स्क्वायड टीम गांव से कुछ दूर बाग तक जाने के बाद वापस आ गई। वहीं, जयप्रकाश ने बताया कि ट्रॉली खरीदने के लिए गेहूं बेचे थे। साल भर की मेहनत से जुटाए रुपये व जेवर चोरी हो गए। चोर जयप्रकाश व भाई वेदप्रकाश के बच्चों के सोने व चांदी का सामान आदि भी समेट ले गए।

------

तीन दिन पहले पड़ी थी डकैती

कलान क्षेत्र में आये दिन चोरी, लूट आदि की घटनाएं हो रही है। 21 जून को कस्बे में राजकीय इंटर कॉलेज के पीछे संतराम, अशोक कुमार व सुभाष के मकान से चोरी नकदी समेत लाखों रुपये का सामान समेट ले गए थे। संतराम को तो बंधक बना लिया था। इस घटना का पुलिस अभी तक खुलासा करने में नाकाम साबित हुई है।

पहले घटना को छिपाती रही पुलिस

नौ लाख रुपये से अधिक की चोरी होने की वजह से कलान पुलिस पहले घटना पर पर्दा डाले रही। लेकिन जब मामला सीओ मंगल सिंह रावत के संज्ञान में पहुंचा तो वह मौके पर पहुंच गए। हालांकि इस मामले की जानकारी एएसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम को देर शाम तक नहीं लगी।

--------

अभी तक तहरीर नहीं मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द खुलासा कर दिया जाएगा।

सुनील शर्मा, थानाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी