चालान जमा नहीं हुआ तो लगाया जाम, किया हंगामा

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 11:30 PM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 11:30 PM (IST)
चालान जमा नहीं हुआ तो लगाया जाम, किया हंगामा

शाहजहांपुर : सोमवार को यूनियन बैंक में बाहर उमस भरी दोपहर में अव्यवस्थाओं पर विद्यार्थियों का आक्रोश फूट पड़ा। दरअसल सैकड़ों की तादाद में मौजूद छात्र-छात्राओं के चालान जमा करने के लिए सिर्फ दो काउंटर ही लगवाए गए थे। इसके बाद समय खत्म होने पर जब कर्मचारी काउंटर बंद करने लगे तो लाइन में लगे छात्र-छात्राओं का सब्र फूट पड़ा। कई बार कचहरी रोड जाम की तो प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और बमुश्किल छात्र-छात्राओं को शांत कराया।

स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं के इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए चालान फॉर्म व पासवर्ड प्राप्त करने के लिए यूनियन बैंक में दो काउंटर खुले थे। सुबह आठ बजे से ही एक काउंटर पर छात्रों और दूसरे पर छात्राओं की लंबी लाइन लग गई। छात्राएं उमस भरी धूप में ही चालान जमा करने को जद्दोजहद कर रही थीं। दोपहर ढाई बजे काउंटर बंद होते ही भूखी-प्यासी खड़ी छात्राओं का आक्रोश फूट पड़ा।

बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा अल्पना पांडेय के नेतृत्व में छात्राओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। आधे घंटे तक कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने खिड़की पर ईंट-पत्थर मारने शुरू कर दिए। इसी दौरान छात्र नेता राजकमल वाजपेयी कई छात्रों के साथ पहुंच गए। नारेबाजी के बीच छात्र-छात्राओं ने रास्ता जाम कर दिया। इधर कुछ छात्राएं बैंक की डेस्क पर बैठकर हंगामा करने लगीं। समझाने पहुंचे थाना सदर इंस्पेक्टर जगदम्बा प्रसाद तिवारी से भी छात्राओं की नोकझोंक हुई। तभी छात्र-छात्राएं बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अजय सक्सेना कक्ष में घुस आए।वहीं इंसपेक्टर तिवारी ने समस्या सुलझाने को बैंक प्रबंधक से बात की। बैंक प्रबंधक अजय ने बताया कि मंगलवार को एक काउंटर और बढ़वा सकते हैं। मगर बैंक नियम के चलते समय घटाया-बढ़ाया नहीं जा सकता है। इस पर छात्र-छात्राओं ने बाहर आकर फिर से सड़क जाम कर दी। हंगामे का कोई हल न निकलने पर सिटी मजिस्ट्रेट सीताराम गुप्त विद्यार्थियों को समझाने पहुंचे। जाम खुलवाने में सिटी मजिस्ट्रेट नाकामयाब रहे। सीओ राजेश्वर सिंह ने मंगलवार से चार काउंटर लगवाकर सभी के चालान जमा होने का आश्वासन दिया। इस पर छात्र-छात्राएं शांत हुए।

चालान नहीं हुआ जमा

छात्राओं की नेता अल्पना पांडेय ने कहा कि बीए द्वितीय वर्ष में इंप्रूवमेंट फॉर्म डालने के लिए चालान जमा करने के लिए चार दिन से भूखे-प्यासे खड़े हो रहे हैं। जब तक नंबर आता है तब तक विंडो बंद होने का समय हो जाता है। वहीं दीपा मिश्रा ने आक्रोशित होकर कहा बीएससी प्रथम वर्ष में परीक्षा सुधार आवेदन के लिए अभी तक चालान जमा नहीं हो पा रहा है। इसके बाद पासवर्ड जमा करने व फॉर्म जमा करने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी।

पासवर्ड नहीं मिले

ग्राम रानी खिरिया तहसील तिलहर निवासी ब्रजपाल ने बताया कि बीएससी सेकेंड इयर में इंप्रूवमेंट फॉर्म डालने को चालान तो काफी कोशिश बाद जमा हो गया, लेकिन अभी तक पासवर्ड नहीं प्राप्त हुआ है। ग्राम मुडिया अहावन मोहम्मदी से आए अजयवीर ने बीए द्वितीय वर्ष में परीक्षा सुधार का आवेदन किया है। अभी तक पासवर्ड नहीं मिला। ब्लाक सिंधौली तेरा गांव निवासी जीशान खां ने भी बीए द्वितीय वर्ष परीक्षा सुधार का फॉर्म डाला। पासवर्ड न पहुंचने से फॉर्म नहीं ले सकता है। जहानीखेड़ा के ईश्वरदीन ने बीकॉम प्रथम वर्ष में इंप्रूवमेंट को पासवर्ड नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी