स्टेशन पर जरूरत है एक और ब्रिज की

शाहजहांपुर : ए-ग्रेड रेलवे स्टेशन होने के बावजूद यहां एक फुट ओवरब्रिज है। जिससे यात्रिय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Jan 2018 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jan 2018 10:24 PM (IST)
स्टेशन पर जरूरत है एक और ब्रिज की
स्टेशन पर जरूरत है एक और ब्रिज की

शाहजहांपुर : ए-ग्रेड रेलवे स्टेशन होने के बावजूद यहां एक फुट ओवरब्रिज है। जिससे यात्रियों को दिक्कतें हैं। स्टेशन पार ब्रिज की मांग लंबे समय से हो रही है, पर सुनवाई नहीं हुई।

फुट ओवरब्रिज होने के कारण दिव्यांग, बुजुर्ग यात्रियों को पुल से उतरने व चढ़ने में दिक्कत होती है। पार्सल पोर्टर को दूसरे प्लेटफार्म पर नग ले जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अक्सर लाइन क्रॉस करते हैं, जिससे हादसे का डर बना रहा है। ऐसे में स्टेशन पर

एक और ब्रिज की जरूरत महसूस की जा रही है। अगर स्टेशन के पास स्लेव ब्रिज बने तो न सिर्फ दिव्यांग तथा पार्सल पोर्टर को काफी सहूलियत होगी। बल्कि शहरवासियों को भी राहत मिलेगी।

------------

स्टेशन पर पहले फुट ओवरब्रिज प्लेटफार्म एक से तीन तक था। यात्रियों की मांग पर इसको मालगोदाम रोड से जोड़ दिया गया। फिर प्लेटफार्म चार व पांच नया बनाया गया। ब्रिज को चार व पांच प्लेटफार्म पर उतारा गया, लेकिन स्टेशन के पार न होने से लोगों को दिक्कत होती है।

-------------

छूट जाती हैं ट्रेनें

स्टेशन पर कभी-कभी डाउन व अप लाइन एक साथ ट्रेने आ जाती हैं। ब्रिज की चौड़ाई कम होने के कारण यात्रियों का निकलना मुश्किल हो जाता है। कई बार ट्रेनें तक छूट जाती हैं। प्लेटफार्म की लंबाई के अनुसार पावर केबिन के पास मालगोदाम घर से पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशन के पास एक और स्लेव ब्रिज की जरूरत है। जिसका प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

-----------

शिव शंकर का कहना है कि प्लेटफार्म की लंबाई के अनुसार स्टेशन पर एक ब्रिज होना चाहिए। मालगोदाम घर से पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशन के पास ब्रिज बनना चाहिए।

राहुल ¨सह कहना है कि प्रत्येक ए ग्रेड स्टेशन पर दो ब्रिज होते है। लेकिन यहां एक ही ब्रिज है। इससे दिव्यांग व बुजुर्ग यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

विनीत सराफ का कहना है कि प्लेटफार्म चार व पांच तथा प्लेटफार्म दो के पश्चिमी छोर तथा प्लेटफार्म एक के पूर्वी छोर पर टीन शेड नहीं है। इसलिए यहां पर टीन शेड जरूरी है।

रमेश खंडेलवाल का कहना है कि स्टेशन पर आर-पार ब्रिज की जरूरत है। ओवरब्रिज को द्वितीय श्रेणी प्रतिक्षालय के पास निकालकर स्टेशन के पार कर देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी