छात्रा के गांव पहुंची पुलिस, तलाशे जा रहे वारदात के राज

छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास और करोसिन डालकर उसे जलाने के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को जेल भेज दिया मगर घटना की जड़ अभी तलाशना बाकी है। पुलिस अभी भी मान रही है कि प्रकरण के पीछे इन चार की भूमिका भले ही हो मगर असल किरदार कोई और हो सकता है। यही वजह है शनिवार को टीम छात्रा के गांव पहुंची। उसके घर के आसपास लोगों से जानकारी जुटाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:45 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:51 AM (IST)
छात्रा के गांव पहुंची पुलिस, तलाशे जा रहे वारदात के राज
छात्रा के गांव पहुंची पुलिस, तलाशे जा रहे वारदात के राज

जेएनएन, शाहजहांपुर : छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास और करोसिन डालकर उसे जलाने के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को जेल भेज दिया, मगर घटना की जड़ अभी तलाशना बाकी है। पुलिस अभी भी मान रही है कि प्रकरण के पीछे इन चार की भूमिका भले ही हो, मगर असल किरदार कोई और हो सकता है। यही वजह है शनिवार को टीम छात्रा के गांव पहुंची। उसके घर के आसपास लोगों से जानकारी जुटाई।

एक गांव में रहने वाली छात्रा सोमवार को कालेज से निकली थी। उसने बयान दिए किए एक बाग में उससे सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास हुआ। विरोध पर केरोसिन डालकर आग लगा दी गई। इसी आधार पर पुलिस ने उसकी सहेली पिंकी, मनीष, राजू और सुभाष को शुक्रवार को जेल भेज दिया था। पुलिस का मानना है कि इस प्रकरण में इन चार के अलावा भी कोई है। उस तक भी जरूर पहुंचा जाएगा, ताकि घटना के अन्य पहलुओं से भी पर्दा हटे।

इसी कवायद में पुलिस ने छात्रा की काल डिटेल के आधार पर एक रिश्तेदार से पूछताछ शुरू की है। जबकि छात्रा के पिता कह चुके हैं कि वह चारों के जेल जाने से संतुष्ट हैं, रिश्तेदार से पूछताछ नहीं होनी चाहिए। मगर, पुलिस विवेचना का हिस्सा मानते हुए कुछ बिंदुओं पर पूछताछ जारी रखे हुए है।

घर के अंदर नहीं गई पुलिस

शनिवार को एक टीम पीड़ित छात्रा के गांव पहुंची। उसके दरवाजे पर काफी देर रुकी रही, मगर स्वजन से बात नहीं की। इसके बजाय गांव के अन्य लोगों से कुछ जानकारी जुटाई। पूर्व प्रधान से भी छात्रा के परिवार व घटनाक्रम के बारे में पूछा।

छात्रा के भाई ने बताया कि बहन का मोबाइल फोन अब भी पुलिस के पास है। एक रिश्ते के भाई व दोस्त से लंबी पूछताछ की गई। कहा कि पुलिस अब बेवजह उनसे जुडे़ लोगों को उठा रही है।

हालत में आया सुधार

दूसरी ओर छात्रा का लखनऊ मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा। शनिवार को उसकी हालत में सुधार हुआ। उसके भाई ने बताया कि थोड़ी बातचीत भी शुरू की है। हालांकि अभी उसके पास किसी को भी ज्यादा रुकने नहीं दिया जा रहा है। पुलिस भी शनिवार को बहन के पास ज्यादा नहीं गई।

इसलिए पुलिस अभी भी डटी

पुलिस का कहना है कि पिंकी के अलावा जो अन्य तीनों जेल भेजे गए, उनसे पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले हैं। घटनास्थल पर केरोसिन की बोतल मिली, मगर माचिस नहीं थी। तीन आरोपितों की लोकेशन वहां नहीं मिली। यह पूर्व नियोजित घटना भी हो सकती है और भटकाने का तरीका भी, इसलिए विवेचना तेजी से पूरी की जा रही है।

---------

छात्रा ने जिन आरोपितों के नाम लिए थे, उन्हें जेल भेजा जा चुका है। अभी इस मामले में जांच जारी है। साक्ष्य जुटाने हैं इसके लिए जिसकी जरूरत है उससे संपर्क किया जा रहा है। छात्रा का रिश्तेदार हमारी हिरासत में नहीं है। सात अन्य टीमें भी जांच कर रही हैं। हो सकता है कि उनमें से किसी के पास वह युवक हो।

प्रवीण सोलंकी, कोतवाल

chat bot
आपका साथी